नई सोच कड़ी मेहनत के साथ संगठन को मजबूत करें : संपत

शेयर करें...

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के प्रभारी नियुक्त होने के बाद अपने प्रभार क्षेत्रों में निकले राजनांदगांव पहुंचे और आगामी चुनाव के मद्देनजर 23 अक्टूबर बुधवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व छग सह-प्रभारी एसए संपत कुमार शहर कांग्रेस की संगठनात्मक बैठक लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि आज से नई सोच नया कांग्रेस के संकल्प, कड़ी मेहनत के साथ संगठन को मजबूत करने पर बल देते हुए कहा कि राजनीति में हार और जीत तो लगी रहती है इसमें हताश होने वाली कोई बात नहीं है, अपने पूरे मनोबल और पूरी उर्जा के साथ लड़ेंगे। हम जनता के हक और अधिकार के लिए सदैव आवाज बुलंद करेंगे।
जानकारी देते हुए शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अमित चंद्रवंशी ने बताया कि सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा अंहिसा के पुजारी पुज्य महात्मा गांधी जी के तैलचित्र पर माल्यार्पण का विधिवत बैठक की शुरूआत की। इस दौरान कांग्रेसजनों द्वारा अतिथि को फुलमालाओं से स्वागत किया। बैठक में सर्वप्रथम शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा द्वारा स्वागत भाषण देते हुए कहा कि सबसे पहले तो संगठन की ओर से उपस्थित अतिथि को स्वागत व अभिनंदन करता हूंए विगत दोनों चुनाव में कांग्रेसजन ने कड़ी मेहनत की फिर भी परिणाम अपेक्षा के अनुरूप नहीं आया। राजनांदगांव के कांग्रेसजन सदैव जनता के हितों के लिए संघर्ष करते आये है। हमारे द्वारा विगत दिनों बिजली की समस्या को लेकर धरना5प्रदर्शन किया जिसका काफी हद तक हमको सफलता भी मिली। हम कांग्रेसजन जनता के हितों को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ लगातार संघर्ष कर रहे हैं और जनहित के मुद्दें को लेकर कांग्रेस सदैव सड़क की लड़ाई लड़ी है और आगे भी लड़ती रहेगी।
शहर जिला कांग्रेस प्रभारी बृजेश शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि यहां 15 साल से पूर्व मुख्मयंत्री डा. रमन सिंह का क्षेत्र है यहां के हमारे कांग्रेस के कार्यकर्ता 15 साल से लंबी लड़ाई लड़ रहे है और यहां के कार्यकर्ताओं बिना किसी लोभ, लालच के झंडा उठाया हुए है, यह इस बात का प्रमाण है कि यहां के कांग्रेसी कितने संघर्षशील है। यहां के कार्यकर्ता की मेहनत को कम नहीं आंका जा सकता। कांग्रेसजनों की बड़ी संख्या में उपस्थिति देखने को मिल रही है।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व छग सह-प्रभारी एसए संपत कुमार कांग्रेसजनों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि कांग्रेसजन पिछले चुनाव में भरपूर मेहनत की फिर भी आशाजनक परिणाम नहीं मिले। इनकी हमें समीक्षा कर आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि राजनीति में हार और जीत तो लगी रहती है इसमें हताश होने वाली कोई बात नहीं है हम फिर से उठेंगे और पूरी ऊर्जा के साथ लड़ेंगे। आज 23 अक्टूबर से पहले की बातों को भूलकर आज से सिर्फ यह याद रखे कि हम कांग्रेसी है, कांग्रेस के लिए काम करना है। नया अध्याय और नई सोच के साथ पूरी ऊर्जा के साथ काम करे, संगठन की मजबूती के लिए आम जनमानस को कांग्रेस की रीति व नीति को अवगत कराते हुए नौजवानों को जोड़े। आगामी चुनाव के लिए अभी से एकजुट होकर तैयारी शुरू करें परिणाम सुखद मिलेगा।
बैठक को पूर्व मंत्री धनेश पाटिला, पूर्व युवा आयोग के अध्यक्ष जितेन्द्र मुदलियार, महापौर हेमा देशमुख, वरिष्ठ कांग्रेसी रमेश डाकलिया, कुतबुद्दीन सोलंकी, संभागीय प्रवक्ता कमलजीत सिंह पिन्टू, श्रीकिशन खंडेलवाल, पीसीसी महासचिव शाहिद खान, मेहुल मारू, ब्लॉक अध्यक्षद्वय आसिफ अली, सूर्यकांत जैन ने संबोधित किया।
बैठक में प्रमुख रूप से डा. आऊताब आलम, रमेश राठौर, राजगामी संपदा के अध्यक्ष विवेक वासनिक, शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष शारदा तिवारी, विकास त्रिपाठी, सविता ठाकुर, मोहम्मद यहया, महामंत्री झम्मन देवांगन, फिरोज अंसारी, हनी ग्रेवाल, शरद खंडेलवाल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष माया शर्मा, प्रकाश बाफना, रूपेश दुबे, मन्ना यादव, कुसुम दुबे, अशोक फडनवीस, युकां अध्यक्ष गुरभेज माखीजा, अभिमन्यु मिश्रा, रौशनी सिन्हा, सेवादल अध्यक्ष अमित खंडेलवाल, सिद्धार्थ डोंगरे, विरेन्द्र चंद्राकर, जयनारायण सिंह, मनीष गौतम, शकील रिजवी, हेमु सोनी, सुरेन्द्र देवांगन, शेषनाथ, चेतन भानुशाली, अनिस खान, सुरेन्द्र गजभिये, हर्ष खोब्रागढ़े, महेन्द्र बहादुर, मदन साहू, मो. करीम मेमन, प्रतिमा बंजारे, खिलेश बंजारेए आरबी मिश्रा, अवधेश प्रजापति, राकेश चंद्राकर, नारायण सोनी, राजा यादव, मयंक सोनी, पार्षद मधुकर वंजारी, अमिन हुद्दा, सतीश मसीह, मनीष साहू, पूर्णिमा नागदेवे, मनीष गौतम, अतुल शर्मा, भोला यादव, भरत सोनी, संजय साहू, डा. कुमार, विशु अजमानी, तौसिफ गोरी, तामेश्वर बंजारे, आशीष सोनकर, संदीप जायसवाल, शैलेष ठावरे, राहुल देवांगन, प्रियेश मेश्राम, कोलू कलिहारी, दुर्गेश ढीवर, अमित कुशवाहा, फरमान अली, राहुल गजभिये, शौर्य वैष्णव, रूपेश साहू, आशीष रामटेके, नासिर खां, जितेन्द्र सिन्हा, दीनू साहू सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे। उपस्थित कांग्रेसजनों का झम्मन देवांगन ने आभार जताया।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *