आईएएस ट्रांसफर : कलम से ज्यादा मुँह चला, चार की जगह सात दिन के भीतर हटाए गए बीजापुर कलेक्टर

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789

रायपुर/बीजापुर. कलम से ज्यादा मुँह चलाने का खामियाजा आईएएस अनुराग पांडेय को उठाना पडा़ है. सत्ताधारी भाजपा के एक नेता से हुई हुज्जतबाजी के बीच आईएएस पांडेय बीजापुर कलेक्टर से गुरूवार को हटा दिए गए. यह अलग बात है कि कई अन्य आईएएस के भी ट्रांसफर हुए हैं जिनमें दो संभाग आयुक्त भी नए मिले हैं.

उल्लेखनीय है कि अभी हाल ही में एक आडियो सोशल मीडिया में बडी़ तेजी से वायरल हुआ था. इस वायरल आडियो के एक पात्र बीजापुर कलेक्टर रहे पांडेय बताए गए थे. दूसरा पात्र भाजपा नेता अजय सिंह का बताया जा रहा था. हालाँकि नेशन अलर्ट उक्त आडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

आडियो में दोनों एक दूसरे को लगभग ललकारते हुए सुनाई पड़ रहे थे. बात औकात तक पर हुई थी. चार दिन में हटवा देने का दंभ अजय सिंह ने भरा था. अलग बात है कि उन्होंने चार कि जगह सात दिन के भीतर बीजापुर में नए कलेक्टर की पदस्थापना होने में अभी तक श्रेय नहीं लिया है.

इधर, बीजापुर के ही पत्रकार बताए जाने वाले विशाल गोम्स से भी कथित कहासुनी में कलेक्टर पांडेय का नाम आया था. यह भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था और खबरें भी बनीं थी.

बहरहाल, आईएएस पांडेय ने भी इस विषय पर नेशन अलर्ट द्वारा पूछे जाने पर अनभिज्ञता जाहिर की. उन्होंने कहा कि शासकीय सेवा में ट्रांसफर पोस्टिंग रूटीन की बात है.

इधर, कल जारी हुई तबादला सूची में बीजापुर के अलावा महासमुंद और कोरिया के भी कलेक्टर बदल दिए गए हैं. अब महासमुंद में आईएएस विनय कुमार लंगेह और कोरिया में कलेक्टर के रूप में चंदन संजय त्रिपाठी का फरमान चला करेगा. बीजापुर जिले में आईएएस संबित मिश्रा बतौर जिलाधीश पदस्थ किए गए हैं.

कुलजमा 20 आईएएस आफिसर्स के प्रभार में कल रद्दोबदल किया गया था. इनमें आईएएस महादेव कावरे को रायपुर व नीलम नामदेव एक्का को बिलासपुर संभाग का संभागायुक्त बनाया गया है. शेष आफिसर्स के कार्यभार में कांटछांट की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *