आयुक्त अल सुबह पहुंचे मोहारा, बस्ती में पेयजल सप्लाई के समय पानी नहीं आने वाले क्षेत्र का किया निरीक्षण

शेयर करें...

राजनांदगांव। प्रातः कालीन सफाई एवं निर्माण कार्य निरीक्षण की कड़ी में नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता आज अल सुबह अधिकारियों के साथ पेयजल सप्लाई के समय मोहारा बस्ती का निरीक्षण कर कम पानी आने वाले क्षेत्र में नागरिकों से रूबरू हो समाधान करने का आश्वासन दिये।
सबसे पहले आयुक्त श्री गुप्ता मोहारा बस्ती के कुछ क्षेत्रों में पानी नहीं आने की शिकायत पर पेयजल सप्लाई के समय अधिकारियों के साथ सुबह पहुंचे और लोगों से रूबरू हो पानी आने की जानकारी लिये। लोगों ने बताया कि हमारे क्षेत्र में पानी की बहुत दिनों से समस्या है, कुछ घरों में थोड़ा पानी आता है और कुछ घरों पानी आता ही नहीं। आयुक्त ने पार्षद प्रतिनिधि अवधेश प्रजापति से भी चर्चा किये। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि चढ़ाव क्षेत्र में पानी की समस्या ज्यादा है, इसका निराकरण करने वाल्व की सेटिंग देखे, टंकी पूरी भरने के पश्चात सप्लाई करें, अच्छे से निरीक्षण कर, प्लान कर समाधान करें।
आयुक्त श्री गुप्ता जल संयंत्र गृह मोहारा निरीक्षक के दौरान कार्यरत कर्मचारियों की जानकारी लिये, प्लांट के प्रभारी ने तीन सिप्ट में कार्य होने एवं प्रत्येक कर्मचारियों द्वारा करने वाले कार्यो की जानकारी दी। आयुक्त ने कहा कि एलम, ब्लीचिंग तथा क्लोरिन गैस व अन्य आवश्यक सामाग्री का पर्याप्त भंडारण रखे, मशीन आदि को दुरूस्त रखे, सभी पंप चालू रखे, वोल्टेज समस्या के कारण पंप नहीं चल पा रहा है, उसके लिये विद्युत ऐसीपी लगावे, जिससे सभी पंप चल सके।
आयुक्त ने मोहारा मेला स्थल का जायजा लेकर ठेकेदार से काम में तेजी लाने निर्देशित करने कार्यपालन अभियंता यूके रामटेके से कहा। मोहारा मेला के पूर्व मंच का निर्माण पूर्ण करने तथा मेला पहंुच मार्ग को दुरूस्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने सफाई निरीक्षण के दौरान वार्ड में नियमित साफ सफाई के अलावा डिवाईडर के किनारे सफाई कर कचरा उठवाने स्वास्थ्य अधिकारी राजेश मिश्रा को निर्देशित किये। उन्होंने मोहारा एसएलआरएम सेंटर में विद्युत व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान प्र. सहायक अभियंता श्रीमती गरिमा वर्मा, उप अभियंता श्रीमती ज्योति साहू, अनुप पांडे व युवराज कोमरे, जिला समन्वयक एसबीएम देवेश साहू, सह उद्यान प्रभारी दिलीप गिरी उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *