मुख्यमंत्री कार्यालय एवं प्रभारी मंत्री कार्यालय से प्राप्त पत्रों को गंभीरता से लें : कलेक्टर

शेयर करें...

मोहला। कलेक्टर एस जयवर्धन ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। कलेक्टर ने बैठक में अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री एवं प्रभारी मंत्री के कार्यालय से प्राप्त पत्रों को बेहद गंभीरता से लें। प्राप्त सभी पात्रों को प्राथमिकता के साथ गुणवत्तापूर्ण निराकरण करना सुनिश्चित करें। प्रभारी मंत्री द्वारा पूर्व में लिये गये बैठक के दौरान दिये गये निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए शीघ्र लक्ष्य पूर्ति करने एवं निराकरण करने के निर्देश भी दिए गए हैं।
कलेक्टर श्री जयवर्धन ने सोसाइटीयों में खाद की उपलब्धता की जानकारी ली। उन्होंने बैठक में स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में कहीं भी खाद की कालाबाजारी की शिकायत ना मिले, यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि निर्धारित दर से अधिक कीमत पर खाद की बिक्री होने पर भी नियमानुसार कार्रवाई करें। राजस्व अधिकारियों को निजी खाद विक्रेताओं की खाद्य भंडारण और विक्रय पंजी की जांच करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर ने जिले में कुपोषण को एक अभियान चलाकर पूर्ण रूप से समाप्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कुपोषण को समाप्त करने के लिए जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में पोषणयुक्त आहार का वितरण करना सुनिश्चित करें। बच्चों की वजन एवं स्वास्थ्य परीक्षण नियमित अंतराल में करें। कुपोषित बच्चों का पोषण ट्रैकर ऐप में डाटा एंट्री करने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे कुपोषण एवं स्वास्थ्य के संबंध में वास्तविक जानकारी संकलित किया जा सके।
कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों की समय सीमा की बैठक लेकर लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। विभागों में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी अधिकारी अपने विभागों में लंबित प्रकरणों का निराकरण गंभीरता से करें। लंबित प्रकरणों का निराकरण करने के दौरान गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में अपर कलेक्टर श्री विजेन्द्र सिंह पाटले, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रेमलता चंदेल, जिला परियोजना निदेशक श्री हेमंत ठाकुर, एसडीएम मोहला श्री हेमेन्द्र भुआर्य, एसडीएम मानपुर श्री अमित नाथ योगी, डिप्टी कलेक्टर श्री अविनाश ठाकुर सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *