निगम में फटाका दुकान के लिये 84 अस्थाई भूखंड आबंटन, 3 लाख 52 हजार 8 सौ रूपये की आय

शेयर करें...

राजनांदगांव। नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता के निर्देश पर नगर निगम सभागृह में आज फटाका दुकान के लिये लाटरी के माध्यम से 85 अस्थाई भूखण्ड आबंटन लायसेंसी फटाका व्यवसायियों को किया गया। उक्त आबंटन से नगर निगम को 3 लाख 52 हजार 8 सौ रूपये की आय हुई है। फटाका दुकान म्युनिसिपल स्कूल मैदान में लगाया जायेगा।
नगर निगम उपायुक्त मोबिन अली की उपस्थिति में फटाका दुकान के लिए इच्छुक लायसेंसी फटाका व्यवसायियों को लाटरी के माध्यम से अस्थाई भूखण्ड का आबंटन किया गया। उपायुक्त श्री अली ने बताया कि इस वर्ष फटाका दुकान लगाने के लिए राजस्व कार्यालय में 84 आवेदन प्राप्त हुये थे, जिसमें सभी लायसेंसी फटाका विक्रताओ द्वारा शुल्क का भुगतान किया गया। इस वर्ष प्रति दुकान के आबंटन शुल्क में 15 प्रतिशत की वृद्धि की गयी थी, जिसके तहत 4590 रूपये देकर आवेदन प्राप्त कर जमा करना था, किन्तु फटाका व्यवसायियों की मांग पर शुल्क में कमी करते हुये अस्थाई भूखण्ड शुल्क 4590 रूपये के स्थान पर व्यवसायियों से 4200 रूपये प्रति फटाका दुकान लिया गया जिससे नगर निगम को 3 लाख 52 हजार 8 सौ रूपये की आय हुई है। उन्होंने फटाका व्यवसायियों से कहा कि फटाका विक्रय के लिये शासन गाईड लाईन का पालन करते हुये, फायर सेप्टी रखना होगा।
आबंटन अवसर पर राजस्व निरीक्षक हितेश ठाकुर, राजस्व उप निरीक्षक रविन्द्र ठाकुर के अलावा राजस्व विभाग का अमला सहित फटाका व्यवसायी उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment