निगम आयुक्त ने ली निगम टीएल की बैठक, कार्यो की किये समीक्षा

शेयर करें...

राजनांदगांव। नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता ने निगम सभागृह में अधिकारियों व कर्मचारियों की टाईम लिमिट (समय-सीमा) की बैठक लेकर पूर्व बैठक में दिये गये निर्देश एवं कार्यो की समीक्षा कर कलेक्टर टीएल जनदर्शन, मुख्यमंत्री जनदर्शन, शासन की योजना के क्रियान्वयन की प्रगति के संबंध में जानकारी लेकर मूलभूत सुविधा के कार्यो का समय सीमा में क्रियान्वयन करने के निर्देश दिये। साथ ही जनता से जुड़े कार्यो का त्वरित निराकरण करने निर्देशित किये।
आयुक्त श्री गुप्ता ने निर्माण कार्यों के संबंध में कहा कि सभी तकनीकी अधिकारी अपने-अपने प्रभारित वार्डो में चल रहे योजना या अन्य काम की प्रतिदिन मानिटरिंग करे एवं समय-सीमा में कार्य पूर्ण कराये। कार्यादेश जारी कार्य तत्काल प्रांरभ कराये, भूमिपूजन उपरांत कार्य प्रारंभ नहीं करने तथा अधूरे कार्य पर संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी करे। पेचवर्क एवं रोड नाली के कार्य तत्काल प्रारंभ कराये, चल रहे कार्यो में गति लाये। प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में उन्होंने कहा कि बीएलसी के अप्रारंभ आवास दो दिन में प्रारंभ करावे, लेंटर लेबल के कार्य जल्द पूर्ण करावे। एएचपी के तहत निर्माणाधीन आवासों के कार्य में तेजी लावे, कार्य नहीं करने वाले ठेकेदारों को नोटिस जारी करे, आवास आबंटन की प्रक्रिया करे।
अमृत मिशन के कार्य के संबंध में आयुक्त ने कहा कि इंटर कनेक्शन, पाईप लाईन विस्तार के कार्य जल्द पूर्ण करे। नल कनेक्शन के शेष कार्य पार्षदों से संपर्क कर पूर्ण करें। इसके अलावा पेयजल संबंधी समस्त कार्य दुरूस्त रखे, कम पानी आने तथा पानी नहीं आने संबंधी शिकायतों का त्वरित निराकरण करे। सभी वार्डो में विद्युत व्यवस्था दुरूस्त करे। भवन अनुज्ञा संबंधी कार्य समय पर करें, अवैध प्लाटिंग को चिन्हांकित कर नियमानुसार कार्यवाही करे।
आयुक्त श्री गुप्ता ने राजस्व की समीक्षा में कम वसूली में नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि संबंधित वार्ड में घर-घर जाकर वसूली करना सूनिश्चित करें। बड़े बकायादारों की सूची तैयार करें तथा दुकानों का बकाया किराया वसूले, अनुबंध करावे। साथ ही मुख्यमंत्री स्वावलंबन की दुकानों का भी अनुबंध करावे। सफाई व्यवस्था के संबंध में कहा कि आगामी त्यौहार को देखते हुये साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये। लंबे समय से अनुपस्थित सफाई कर्मी को नोटिस जारी करे। एसएलआरएम सेंटर के कार्यो की मॉनिटरिंग करे एवं डोर टू डोर कचरा संग्रहण प्रतिदिन कर यूजर चार्ज वसूलना सुनिश्चित करें।
आयुक्त श्री गुप्ता ने कहा कि सभी अपने-अपने कार्य की जवाबदारी समझ कार्यो का समय-सीमा में निराकरण करे एवं अगामी बैठक में प्रगति से अवगत कराये।
बैठक में उपायुक्त मोबिन अली, कार्यपालन अभियंता संजय वर्मा, इमरान खान, सहायक अभियंता प्रणय मेश्राम,प्र. सहायक अभियंता श्रीमती गरिमा वर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी राजेश मिश्रा, प्र. कार्यालय अधीक्षक नारायण यादव सहित सभी विभागीय प्रमुख व अधिकारी उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *