विद्युत विकास कार्यो के लिए मिली 40 करोड़ 82 लाख रूपये की स्वीकृति

शेयर करें...

राजनांदगांव। मुख्यमंत्री विद्युत अधोसंरचना विकास योजना के अन्तर्गत राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी एवं खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले में विद्युत विकास कार्यो के लिए 40 करोड़ 82 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। जिससे इन जिलों के नगरीय एवं ग्रामीण अंचलों में नये विद्युत उपकेन्द्रों का निर्माण, नये 33 केव्ही एवं 11 केव्ही लाइनों का निर्माणए विद्यमान विद्युत उपकेन्द्रों की क्षमता आवर्धन तथा अतिरिक्त पॉवर ट्रांसफार्मरों के स्थापना के कार्यों को अमलीजामा पहनाया जायेगा। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी प्रबंधन द्वारा विद्युत विकास के लिए स्वीकृति इन कार्यो से लगभग 2.50 लाख किसानों एवं उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिलेगा।
छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के राजनांदगांव क्षेत्र के मुख्य अभियंता शिरीष शैलेट ने बताया कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देशन एवं पॉवर कंपनी के अध्यक्ष डॉ. रोहित यादव के मार्गदर्शन में राजनांदगांव क्षेत्र के अंतर्गत मुख्यमंत्री विद्युत अधोसंरचना विकास योजना के तहत राजनांदगांव, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई एवं मोहला-मानपुर-अं. चौकी जिले के रामाटोला, जरहामहका, सिरसाही, चौथना, डूंडेरा एवं कहडबरी में नये 33/11 केव्ही विद्युत उपकेन्द्रों का निर्माण, लालबहादुर नगर, औंधीए खड़गांव, डुमरटोला, कौड़ीकसा, झुरानदी, पैलीमेंटा, धोधा, कुमर्दा में विद्यमान उपकेन्द्रों में 3.15 एमव्हीए के अतिरिक्त पॉवर ट्रांसफार्मरों की स्थापना तथा इंदामरा, हाटबंजारी, अरसीटोला, बिजेभांठा, गेंदाटोला, छुरिया, पनियाजोब, मुसराकला, मेंढ़ा, मोहला, बांधाबाजार, दिघवाड़ी, मानपुर, चिल्हाटी, बैहाटोला, लिमो, राहुद, खुज्जी, धोधा, छुईखदान एवं खैरागढ़ में स्थित उपकेन्द्रों के पॉवर ट्रांसफामरों की क्षमता 3.15 एमव्हीए् से 5 एमव्हीए में वृद्धि, 106 किमी 33 केव्ही एवं 60 किमी 11 केव्ही की नई लाईनों के कार्यो के लिए 40 करोड़ 82 लाख रूपये की स्वीकृति मिली है। विद्युत विकास के लिए स्वीकृति इन कार्यो के पूर्ण हो जाने से लगभग 2.50 लाख किसानों एवं उपभोक्ताओं एवं किसानों को निर्बाध रुप से उच्च गुणवत्ता की विद्युत आपूर्ति प्रदान की जा सकेगी।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *