महापौर ने कर्मचारियों के लंबित वेतन भुगतान के लिये नगरीय प्रशासन मंत्री अरूण साव को 9.40 करोड़ रूपये की राशि आबंटित करने लिखा स्मरण पत्र

शेयर करें...

राजनांदगांव। महापौर श्रीमती हेमा सुदेश देशमुख ने नगर निगम की वर्तमान आर्थिक स्थिति एवं दीपावली त्यौहार पर कर्मचारियों के वेतन भुगतान एवं लंबित देयक के भुगतान हेतु 9 करोड 40 लाख रूपये आबंटित करने नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री अरूण साव को पत्र प्रेषित किया है। वेतन के लिये अगस्त माह में भी उनके द्वारा नगरीय प्रशासन मंत्री को पत्र प्रेषित किया गया था।
महापौर श्रीमती देशमुख ने पत्र में लिखा है कि वर्तमान में लक्ष्य के अनुरूप राजस्व वसूली नहीं हो पा रही है, जिसके कारण निगम की आर्थिक स्थिति सृदृढ़ नहीं है। राशि के आभाव में निकाय में कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों का 3 माह का वेतन भुगातन लंबित है, जिस कारण से कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है। इसके अलावा इस माह के अंत में हिंदूओं का सबसे बड़ा पर्व दीपावली त्यौहार भी है, जिससे खर्चो में वृद्धि होती है, इसी प्रकार पार्षदों का मानदेय 9 माह से अप्राप्त है।
महापौर श्रीमती देशमुख ने वेतन के संबंध में अगस्त माह में भी मंत्री अरूण साव को पत्र प्रेषित किया था। निगम की वर्तमान स्थिति एवं दीपावली त्यौहार को ध्यान में रखकर महापौर ने माह जुलाई से सितंबर 2024 तक नियमित अधिकारी-कर्मचारी के लिये 5 करोड़ 18 लाख 12 हजार रूपये तथा प्लेसमेंट कर्मचारी के लिये 3 करोड़ 39 लाख 8 हजार रूपये एवं पार्षदगणों का मानदेय 82 लाख 80 हजार रूपये कुल 9 करोड़ 40 लाख रूपये अंतर की राशि अनटाईटड फेड से आबंटित करने पुनः अनुरोध पत्र प्रेषित किया है।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *