नगर निगम सेवा पंडाल में मां बम्लेश्वरी डोंगरगढ़ पदयात्रियों की अपार भीड़

शेयर करें...

राजनांदगांव। शारदीय नवरात्रि के पावन पर्व पर मां बम्लेश्वरी मंदिर डोंगरगढ़ जाने वाले दर्शनार्थियों/पदयात्रियों की सुविधा के लिये महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल के पास नगर निगम द्वारा सेवा पंडाल लगाया गया है। सेवा पंडाल में मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिये डोंगरगढ़ जाने वाले पदयात्री बड़ी संख्या मे पहुॅच सेवा का लाभ ले रहे है। पंडाल में निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता सहित निगम के अधिकारी, कर्मचारी एवं ठेकेदार पदयात्रियों की सेवा कर रहे है। सेवा पाकर पदयात्री मिल रही सुविधा से खुश होकर सराहना कर रहे है।
दूर दराज से मां बम्लेश्वरी मंदिर में दर्शन के लिये पहंुचने वाले पदयात्री सेवा पंडाल की व्यवस्था का लाभ लेकर सराहना करते हुये अपनी राय दे रहे है कि शासकीय पंडाल में 24 घंटे खाने-पीने की व्यवस्था के साथ-साथ चिकित्सीय सेवा का भी लाभ मिल रहा है, यह बहुत अच्छा कार्य है, क्योंकि निजी सेवा पंडालों में विभिन्न समाजिक संस्था के लोग सेवा करते है, किन्तु शासकीय कार्यो के साथ-साथ 9 दिन अधिकारी-कर्मचारी समय निकालकर पदयात्रियों की सेवा करना बहुत बड़ी बात है।
सेवा पंडाल के संबंध में निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता ने बताया कि शारदीय नवरात्रि में मां बम्लेश्वरी मंदिर में दर्शन के लिये प्रदेशभर से लाखों की तादात में दर्शनार्थी डोंगरगढ़ जाते है, जिनमें हजारों दर्शनार्थी पदयात्रा करते है, जो आसपास के शहर के अलावा दूर-दराज के शहरों से भी आते है। उन्होंने कहा कि पदयात्रियों की सुविधा के लिये महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल के पास नगर निगम द्वार सेवा पंडाल लगाया गया है। सेवा पंडाल में पद यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिये तीन पालियों में अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गयी है। निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ चिकित्सा सेवा के लिये मेडिकल स्टॉफ की भी ड्यूटी लगी है।
आयुक्त श्री गुप्ता ंने कहा कि सेवा पंडाल में भारी तादात में पदयात्री पहुंच रहे है, जिनकी 24 घंटा सेवा की जा रही है। पदयात्रियों के लिये नाश्ता, चाय एवं खाना की सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा उनके आराम करने के लिये बिस्तर तथा मोबाईल चार्जर की भी व्यवस्था की गयी है। साथ ही मेडिकल स्टॉफ के द्वारा उनकी स्वास्थ्य जांच के साथ साथ आवश्यक दवा तथा मलहम पट्टी की जा रही है। सेवा पंडाल में निगम के अधिकारी-कर्मचारी के साथ साथ ठेकेदार भी पदयात्रियों की सेवा कर रहे है।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *