राजनांदगांव में भाजपा सदस्यता अभियान का कीर्तिमान स्थापित करेगा : डॉ. रमन सिंह

शेयर करें...

राजनांदगांव। जिला भारतीय जनता पार्टी द्वारा 17 सितम्बर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस से जारी सेवा स्वच्छता पखवाड़े का आज 02 अक्टूबर को गॉधी-शास्त्री जयंती के अवसर पर समापन हुआ। इसके पूर्व जिलेभर में जोरदार स्वच्छता अभियान चलाया गया। लखोली स्थित दुर्गा चौक में भी स्वच्छता पखवाड़े के समापन का कार्यक्रम आयोजित हुआ, वार्ड नं. 36 के बूथ नं. 62 में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुये छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा कि महात्मा गॉधी व लालबहादुर शास्त्री जी का देश की आजादी में अतुलनीय योगदान है, गॉधी जी ने सारा जीवन सत्य-अहिंसा व सेवा के लिये समर्पित कर दिया था, वे 21 वर्षो तक दक्षिण अफ्रीका में आंदोलन किया फिर वे लंदन आकर विधि की डिग्री ली और फिर भारत आकर आजादी के आंदोलन में कूद पड़ें। वे अपने गुरू गोपाल कृष्ण गोखले के मार्गदर्शन में आजादी का आंदोलन चलाया और अतंतः हम सबको आजादी दिलायी।
भाजपा मीडिया सेल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार डॉ. रमन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा देशभर में चलाये जा रहे सदस्यता अभियान का जिक्र करते हुये कहा कि हम सदस्यता को लेकर एक बड़े लक्ष्य की प्राप्ति में लगे हुये है, हमे इस बात का गर्व होना चाहिये कि भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी राजनैतिक संस्था है, जिसके पास देश में सर्वाधिक सांसद-विधायक, मंत्री, पंच-सरपंच व पार्षदों की फौज है। देश के सर्वाधिक राज्यों में भाजपा की ही सरकार है। 18 करोड़ से अधिक पार्टी के सदस्य है, यह सब उपलब्धि आम जनता के असीम प्यार व स्नेह का नतीजा है। पार्टी द्वारा जारी सदस्यता अभियान के लिये कार्यकर्ताओं से जुट जाने का आव्हान करते हुये कहा कि उन्हे राजनांदगांव विधानसभा में एक लाख दो हजार वोट मिले है और वह चाहते है कि इतने ही लोग भाजपा का सदस्य बनकर जिले व प्रदेश में नये कीर्तिमान स्थापित करें।
समारोह के प्रारंभ में जिला भाजपा अध्यक्ष रमेश पटेल ने सदस्यता अभियान व सेवा स्वच्छता पखवाड़े का ब्यौरा पेश किया व आश्वास्त किया कि सदस्यता को लेकर जो लक्ष्य पार्टी ने दिया उसे हम पूरा करके रहेंगे। कार्यक्रम में जिले के स्वच्छता अभियान के प्रभारी वरिष्ठ पार्षद शिव वर्मा, शहर भाजपा के महामंत्री हकीम खान, रघुवीर वाधवा व रमेश सोनवानी का उत्कृष्ट कार्य के लिये सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन शहर भाजपा अध्यक्ष तरूण लहरवानी ने किया।
इस दौरान प्रमुख रूप से कोमल सिंह राजपूत, आभा तिवारी, रवि सिन्हा, अशोकादित्य श्रीवास्तव, गप्पू सोनकर, संतोष निर्मलकर, गौरव शर्मा, गिन्नी चावला, रविन्द्र रामटेके, मिथलेश्वरी वैष्णव, सरिता उईके, सुनीता डोंगरे, गितेश गुप्ता, हीरोबाई यादव, देवबती साहू सहित बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता, नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में डॉ. रमन सिंह ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हे नमन किया। कार्यक्रम के अंत में डॉ. सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं व उपस्थित नागरिकों, महिलाओं को भाजपा की सदस्यता दिलाई।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *