विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा में माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

शेयर करें...

राजनांदगांव। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह आज दुर्गा चौक लखोली राजनांदगांव में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सिंह ने दुर्गा चौक लखोली राजनांदगांव में 2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा में माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा कि सेवा पखवाड़ा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन 17 अक्टूबर से प्रारंभ करके आज 2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जंयती तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के रूप में पूरे देश में सबने मिलके स्वच्छता के महाअभियान में भाग लेकर अपनी सहभागिता निभाई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश की आजादी की लड़ाई के लिए अंग्रेजों से जीवन भर संघर्ष किया और देश को आजाद किया। आजादी के इस पूरे आंदोलन में जिनकी सबसे बड़ी भूमिका थी ऐसे बापू को हम श्रद्धापूर्वक याद करते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी अहिंसा के पुजारी थे। जिन्होंने न केवल देश में बल्कि दक्षिण अफ्रीका में जाकर वहां के लोगों के लिए रंग-भेद की नीति का विरोध किया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपने जीवन का बहुमूल्य समय 21 वर्ष दक्षिण अफ्रीका में बिताया। उन्होंने लंदन में जाकर लॉ की डिग्री ली और उसके बाद अपने देश भारत आकर आजादी का आंदोलन चलाया। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सिंह ने कहा कि गोपाल कृष्ण गोखले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के गुरू थे। उन्होंने पूरे देश को सत्य, अहिंसा और शांति का मार्ग दिखाया। राष्ट्रपिता के दिखाये गये मार्ग का अनुसरण करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कार्य कर रहे हैं। प्रदेश के साथ जिले के विकास के लिए हम सभी को कार्य करना है। इस अवसर पर वरिष्ठ जनप्रतिनिधि रमेश पटेल, पार्षद श्रीमती सीता बाई डोंगरे, कोमल सिंह राजपूत, शिव वर्मा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं वार्डवासी उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *