छत्तीसगढ़ में सरकार के अन्याय से जनता में आक्रोश : सूर्यकांत जैन

शेयर करें...

राजनांदगांव। सतनाम तीर्थ गिरोधपुरी से राजधानी रायपुर तक निकली कांग्रेस की छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा में राजनंदगांव शहर कांग्रेस कमेटी दक्षिण ब्लॉक के अध्यक्ष सूर्यकांत जैन ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान श्री जैन ने मार्ग में आम जनता को संदेश दिया कि प्रदेश में बढ़ते अपराध और जनता की दुख तकलीफ से भाजपा सरकार को कोई वास्ता नहीं उन्हें बस सत्ता सुख चाहिए, इसलिए अन्याय अत्याचार करने से भी बाज नहीं आ रही है। ऐसी स्थिति में कांग्रेस द्वारा पुरजोर विरोध किया जाना जरूरी हो गया है। इसी कड़ी में यह छत्तीसगढ़ नया यात्रा निकाली गई है। इस यात्रा को आम जनता का अच्छा प्रतिशत मिला है।
श्री जैन ने बताया कि प्रदेश में लचर कानून व्यवस्था, प्रतिदिन हो रही हत्या, लूट, चाकूबाजी, डकैती, गोलीबारी, आदिवासियों की फर्जी मुठभेड़ आदि घटनाओं से आम आदमी में भय पैदा हो गया है। प्रदेश की विगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ प्रतिरोध प्रदेश की राजधानी भी सुरक्षित नहीं है, इस सरकार में अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है, अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है, जिससे प्रदेश की जनता अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है। राज्य में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध प्रदेश में रोज हो रही दुराचार, सामूहिक दुराचार, बच्चियों से बलात्कार, हत्या की घटनाओं के विरोध में, गिरौदपुरी के अमर गुफा में जैतखाम के साथ हुये तोड़फोड़ के विरोध बलौदाबाजार आगजनी मामले में सरकार द्वारा अपनी नाकामी छिपाने निर्दोषों की गिरफ्तारी का विरोध तथा कांग्रेस के नेताओं और सतनामी समाज के लोगों की रिहाई, कवर्धा के लोहारीडीह में साहू समाज के 3 बेटो की हत्या, प्रशांत साहू की पुलिस की बेरहम पिटाई से हुई मौत की न्यायिक जांच, हाईकोर्ट के वर्तमान जज की निगरानी में तथा दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किये जाने की मांग, छत्तीसगढ़ सरकार सीरियल कीलर बन गयी है। कभी आदिवासियों की हत्या, तो कभी सतनामी समाज के लोगों पर कार्यवाही और अब साहू समाज के महिला-पुरूषों के साथ मारपीट व हत्या हो रही है, आगे पता नहीं किसकी बारी है। छत्तीसगढ़ प्रदेश विजली उत्पादक राज्य में से है, उसके बाद भी छग में यहां के उपभोक्ताओं को महंगी बिजली खरीदना पड़ रहा है, और राज्य सरकार लगातार बिजली की दर बढ़ा रही है। परम पूज्यनीय बाबा के धाम से यात्रा निकाल कर हम प्रदेश में भाईचारा, एकता और अपराधमुक्त छत्तीसगढ़ हर व्यक्ति की सुरक्षा के लिए छग न्याय यात्रा ही हमारा संकल्प है, ताकि प्रदेश की जनता को न्याय मिल सके।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *