कमला कॉलेज के गृहविज्ञान विभाग में राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत एक दिवसीय प्रर्दशनी का आयोजन

शेयर करें...

राजनांदगांव। शासकीय कमलादेवी राठी महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय, राजनांदगांव के गृहविज्ञान विभाग द्वारा प्राचार्य डॉ. आलोक मिश्रा तथा विभागाध्यक्ष श्रीमती ममता आर. देव के मार्गदर्शन में पोषण माह के तहत् छत्तीसगढ़ी पारंपरिक व्यंजन तथा कम लागत वाले पौष्टिक व्यंजन विषय पर एक दिवसीय प्रर्दशनी का सफल आयोजन डॉ. रेणु त्रिपाठी सहायक प्राध्यापक, गृह विज्ञान तथा अतिथि व्याख्याता डॉ. अर्चना खरे के द्वारा किया गया।
प्रर्दशनी में सभी संकाय की जीई, डीएससी, बेसिक न्यूट्रिशन की छात्राओं ने भाग लिया, जिसमें विभिन्न प्रकार के कम लागत वाले पौष्टिक व्यंजन तथा छत्तीसगढ़ी पारंपारिक व्यंजनों को प्रदर्शित किया गया। प्रदर्शनी के माध्यम से विभिन्न व्यंजनों के पोषक मूल्यों और उनके उपचारात्मक गुणों की जानकारी दी गयी तथा पोषण स्वास्थ्य और आहार के संबंध में जागरूकता प्रदान की गई। महाविद्यालय के प्राचार्य ने छात्राओं द्वारा बनाएं गये विभिन्न प्रकार के व्यंजनों की सराहना की व आहार तथा पोषण के महत्व के संबंध में बताया।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *