आत्महत्या के लिये उकसाने वाले दंपत्ति को किया गया गिरफ्तार

शेयर करें...

राजनांदगांव। प्रार्थी दिनांक 17.09.2024 को रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसका छोटा भाई शोभित कुमार ढीमर निवासी अटल आवास पेंड्री जो अकेला रहता था, अपने घर के कमरे पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है, जिस पर थाना लालबाग में मर्ग कायम कर जांच मे लिया गया था।
मामला गंभीर प्रकृति का होने से कायमी की सूचना जिले के वरिष्ठ अधिकारीगण को अवगत कराया गया एवं पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक पुष्पेन्द्र नायक के दिशा-निर्देश पर थाना प्रभारी लालबाग निरीक्षक नवरतन कश्यप के नेतृत्व में घटना स्थल का बारीकी से एफएसएल टीम के सहयोग से निरीक्षण किया गया। पड़ोसियों एव गवाहों के बयान से पता चला कि दिनांक 13.0912024 की शाम शोभित कुमार ढीमर पर उसका पड़ोसी मीनाक्षी सोनकर उर्फ मीनु और उसका पति ईश्वर सोनकर उसके ऊपर बुरी नियत से गलत ईशारा करता था, का आरोप लगाकर गाली-गलौच देते हुए मारपीट कर एवं जान से मारने की धमकी दिया, मारपीट से मृतक के शरीर पर चोटे आई थी।
उक्त घटना से दुखी एवं व्यथित होकर शोभित कुमार ढीमर ने दिनांक 15.09.2024 के रात्रि से दिनांक 17.09.2024 के मध्य अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था, जो आरोपी ईश्वर सोनकर एवं उसकी पत्नी मीनाक्षी सोनकर उर्फ मीनु के विरूद्ध 108, 3 (5) बीएनएस का अपराध घटित करना पाये जाने पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य सबूत पाए जाने पर सउनि राजू मेश्राम, आरक्षक राकेश धु्रव, फागु साहू, अनुपमा के योगदान से आरोपीगण को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *