बच्चों के सामूहिक अंतिम संस्कार में उमड़ा जन सैलाब

शेयर करें...

राजनांदगांव। मुड़ीपार स्थित जोरातराई में बिजली गिरने की दर्दनाक घटना से 8 मृतकों में पांच नन्हें बच्चों का अंतिम संस्कार मनगटा-जोरातराई एवं कोपेडीह में किया गया, जिन्हें हजारों ग्रामीणों के साथ पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने नम आंखों से विदाई दी। विदित हो कि कल ही आकाशीय बिजली गिरने से पांच बच्चे एवं तीन युवकों की आकस्मिक दुखद मौत हो गई थी। घटना का तुरंत ही संज्ञान लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ1 रमन सिंह ने जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को अलर्ट मोड पर सक्रिय किया, जिसके कारण त्वरित सहायता के लिए प्रशासन गांव पहुंचा।
आज मनगटा स्थित मुक्तिधाम में हजारों की संख्या में ग्रामीणजनों के साथ पूर्व सांसद अभिषेक सिंह एवं जिला भाजपा अध्यक्ष रमेश पटेल, जिला पंचायत सदस्य राजेश श्यामकर, किसान मोर्चा से कोमल सिंह राजपूत सहित भाजपा के जनप्रतिनिधि पहुंचे और नाम आंखों से मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर पहुंचे पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने बताया कि इस दुखदाई घटना से वे आहत एवं स्तब्ध है, उन्होंने भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने घटना का तुरंत संज्ञान लिया और तुरंत ही सभी मृतकों को मुआवजा राशि चार लाख रुपए देने की घोषणा भी की।
आज प्रातः 11 बजे ही अभिषेक सिंह मनगटा स्थित मुक्तिधाम पहुंच चुके थे, उन्होंने 3 घंटे तक मुक्तिधाम में रहकर अंतिम संस्कार की क्रिया में भाग लिया और गमगीन परिवारों के परिजनों को ढांढस बांधते हुए कहा कि यह राजनांदगांव एवं छत्तीसगढ़ के लिए अपूरणीय क्षति है, इसकी कमी पूरी नहीं की जा सकती, परंतु शासन ने मुआवजा के लिए तुरंत ही चार लाख रूपए की घोषणा की जिसका चेक अभिषेक सिंह ने मृतकों के परिजनों को सौंपा।
इस अवसर पर उन्होंने सभी लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि तेज बारिश एवं बिजली चमकते समय कोई भी बड़े पेड़ के नीचे न खड़े हो, उन्होंने कहा कि जो घटना घटित हुई उसे बचा नहीं जा सकता, परंतु भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति ना हो इसलिए जागरुकता जरूरी है। अभिषेक सिंह ने सभी मृतकों के परिजनों से भेंट कर दुखद क्षणों में शोक सांत्वना प्रकट करते हुए ईश्वर से प्रार्थना की कि उनके परिवार जनों को इस दुख की घड़ी में शांति प्रदान हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *