भाई की मौत से व्यथित बहन ने कहा : हत्या कर उसे आत्महत्या बता रहे हैं !

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789

राजनांदगाँव.

ग्राम बरगा स्थित जयराम फूड प्रोडक्ट बिस्कुट फैक्ट्री और इसके सँचालक राजा माखीजा गँभीर विवाद में फँसते नजर आ रहे हैं. पडोसी प्रांत मध्यप्रदेश की रहने वाली श्रीमती सुनीता जाटव महिला ने स्वयं को बहन बताते हुए गणेश की आत्महत्या को हत्या बताया है. व्यथित बहन का आरोप है कि फैक्ट्री मालिक के इशारे पर पुलिस भी गलतबयानी कर रही है.

दरअसल, मामला थोडा़ पुराना है. सुनीता द्वारा की गई शिकायत के मुताबिक उसका भाई गणेश (30) पिता कोदूराम साकेत तकरीबन चार वर्षों से उक्त फैक्ट्री में कार्य करता था.

शिकायत करने वाली बहन कहती है कि अन्य मजदूरों के साथ गणेश फैक्ट्री में ही रहता था. दिनाँक 5 मई को वह फैक्ट्री की छत से गिर गया है ऐसी सूचना उसे मिली थी.

वह किसी तरह फैक्ट्री पहुँची थी तो उसे पता चला कि उसके भाई को अस्पताल ले गए हैं. मेडिकल कालेज में तुरंत तत्काल अपने भाई का पोस्ट मार्टम किए जाने का आरोप लगाते हुए सुनीता इसके लिए राजा व उसके भतीजे विक्की माखीजा को जिम्मेदार ठहराती है.

सुनीता का यह भी कहना था कि फैक्ट्री वालों ने किसी भी तरह की मदद नहीं की है. जिस एंबुलेंस से वह अपने भाई के शव को लेकर अपने गाँव पहुँची थी उसका भी भाडा़ 15 हजार रूपए उसके द्वारा दिए गए हैं.

सुनीता कहती है कि उसे पता चला है कि उसके भाई की हत्या की गई है. उसे न्याय चाहिए. लालबाग पुलिस भी सहयोग नहीं कर रही है. वह प्रकरण के लिए भाजपा नेता व फैक्ट्री मालिक को जिम्मेदार ठहराती है.

आज इस आशय की शिकायत उसने आईजी, एसपी कार्यालय सहित विधानसभा उपाध्यक्ष व साँसद कार्यालय में की है. नेशन अलर्ट ने मामले में राजा माखीजा से बातचीत की थी.

माखीजा का कहना है कि वह महिला को अपनी तरफ से पूरा सहयोग कर रहे हैं. पुलिस वाले उसे रपट आदि उपलब्ध नहीं करवा रहे हैं. हो सकता है इस कारण महिला शिकायत कर रही है. बहरहाल, मामला गँभीर है और इस पर नेशन अलर्ट अपनी नज़र बनाए रखेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *