जिला पंचायत सीईओ ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक ली बैठक

शेयर करें...

राजनांदगांव। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री सुरूचि सिंह ने जिला पंचायत सभाकक्ष में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक लेकर पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों के प्रगति की समीक्षा की। जिला पंचायत सीईओ सुश्री सुरूचि सिंह ने 28 सितम्बर को पंचायत प्रशिक्षण केन्द्र बरगा में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के संबंध में आवश्यक जानकारी ली और अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के माध्यम से बाटल ब्रिक्स का निर्माण, जनसमस्या निवारण शिविर, हितग्राही मूलक योजनाओं में लाभन्वित हितग्राहियों को शासकीय योजनाओं का लाभ, स्वच्छता दीदीयों का सम्मान, चित्रकारी प्रदर्शनी, युवोदय के बच्चों द्वारा विभिन्न गतिविधियों का प्रदर्शन तथा विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी देने स्टॉल लगाने भी कहा। स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रत्येक शनिवार को ग्रामों में आयोजित स्वच्छता त्यौहार में स्थानीय दुकानदारों, ढाबा संचालकों, स्थानीय गणमान्य नागरिकों एवं स्वच्छता व लखपति दीदीयों को भी सम्मिलित करने निर्देशित किया। उन्होंने ओडीएफ डिक्लेयर का प्रस्ताव समय सीमा में प्रस्तुत करने कहा। क्वांर नवरात्रि पर्व के दौरान पदयात्री मार्ग पर बने शौचालय में बिजली-पानी की समुचित व्यवस्था करने हेतु भी निर्देेश दिया गया।
जिला पंचायत सीईओ सुश्री सुरूचि सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिले में लगभग 21000 आवासों की स्वीकृति प्रदान की गयी है। स्वीकृत आवासों को प्रारम्भ करने एवं समय सीमा में आवास पूर्ण करने हेतु प्रत्येक पंचायतों के लिए विभागीय अधिकारियों को ड्यूटी लगायी जा रही है। उन्होंने आवास संगोष्ठि, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन अन्तर्गत उन्नति प्रोजेक्ट, बीपीआरपी, ब्लाकवार आरएफ, लखपति दीदी योजना सहित अन्य योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *