निगम के अधिकारी-कर्मचारी व स्वच्छता दीदीयों ने जन सहभागिता से किया स्वैच्छिक श्रमदान

शेयर करें...

राजनांदगांव। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा में स्वच्छता लींग 2.0 कार्यक्रम अंतर्गत स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता प्रसंग पर नगर निगम द्वारा जन सहभागिता से स्वच्छता पर विभिन्न गतिविधिया की जा रही है। इसी के तहत आज ममता नगर अंडर ब्रिज के पास रेल्वे लाईन के किनारे जन सहभागिता से स्वच्छता अभियान चलाया गया। भियान में नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी एवं स्वच्छता दीदीयां ममता नगर अंडर ब्रिज के पास के नागरिकों के साथ मिलकर साफ सफाई किये। इसी प्रकार गत दिवस ग्रामीण वार्ड रेवाडीह में स्वच्छता अभियान चलाया गया था।
17 सितंबर से आयोजित स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा में नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी व स्वास्थ्य अमला नागरिकों, विद्यार्थियों एवं संस्थाओं के सहयोग से विभिन्न गतिविधियां संचालित कर रहे है, जिनमें स्वच्छता रैली, मैराथन, वाल पेंटिंग, सार्वजनिक शौचालयों की सफाई, व्यवसायिक स्थलों की सफाई के अलावा विद्यार्थियों में स्वच्छता का अलख जगाने क्वीज, रंगोली, चित्रकला, निबंध प्रतियोगिता आयोजित किये गये और कल से सार्वजनिक स्थानों में जन सहभागिता से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत कल ग्रामीण वार्ड रेवाडीह में ग्रामवासियों के साथ निगम के अधिकारी-कर्मचारी व स्वच्छता दीदीयों ने गांव में साफ सफाई कर कुडा-करकट की सफाई किये, वहीं आज सुबह ममता नगर अंडर ब्रिज के पास रेल्वे लाईन के बाजू साफ सपफाई कर मुक्कड से कचरा उठाया गया।
स्वच्छता अभियान में नोडल अधिकारी यूके रामटेके ने जन मानस को स्वच्छत अपनाने, अपने घर के आस पास साफ सफाई रखने, कचरा अलग-अलग रख निगम की गाड़ी में डालने, सप्ताह में 2 घंटे सफाई करने, झिल्ली पन्नी का उपयोग नहीं करने, लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने शपथ दिलायी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता पखवाड़ा का प्रमुख उद्देश्य नागरिकों को स्वच्छता से जोड़ना है, क्योंकि बिना जन सहभागिता से साफ सफाई रखना संभव नहीं है। सभी की सहभागिता से हमारा शहर स्वच्छ एवं साफ होगा। स्वच्छता अभियान में निगम के अधिकारी-कर्मचारी एवं स्वच्छता दीदीयों के अलावा नागरिकों की महती भूमिका रही।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *