प्रधानमंत्री आवास योजना से खुमान बाई साहू को मिला आशियाना, जीवन और घर में आई खुशी

शेयर करें...

राजनांदगांव। डोंगरगढ़ विकासखंड के ग्राम चौथना निवासी श्रीमती खुमान बाई साहू को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान बनाने के लिए राशि प्राप्त हुई। श्रीमती खुमान बाई ने योजना के अंतर्गत प्राप्त राशि से सुसज्जित पक्का मकान का निर्माण कराया और अपने परिवार के साथ खुशी से जीवन यापन कर रही हैं। श्रीमती खुमान बाई ने बताया कि आवास स्वीकृत होने के बाद उन्हें 4 किस्तों में 1 लाख 30 हजार रूपए से अपना घर बनवाया और रोजगार गारंटी योजना से 95 दिवस की मजदूरी राशि भी प्राप्त हुई है। श्रीमती खुमान बाई ने बताया कि उनके पति का बीमारी के कारण देहांत हो गया, जिसके बाद वे मजदूरी करके अपना और अपने बेटे का पालन पोषण करके जीवनयापन कर रही है। ऐसे में एक पक्के मकान बनाने के लिए बड़ी राशि इक्कट्ठा करना बहुत मुश्किल था। श्रीमती खुमान ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उनके नाम पर आवास स्वीकृत हुआ और उनका पक्का मकान बन गया।
श्रीमती खुमान बाई ने बताया कि उन्हें पति के जाने के बाद, काफी कठिनाईओं का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि वे अपने बेटे व बहू के साथ कच्चे जर्जर मकान में निवास करती थी। बारिश के दिनों में पानी टपकता था, जिससे घर के चारों तरफ पानी भर जाता था। फिर मुझे कुछ दिनों बाद ग्राम पंचायत से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला और आज पूरा परिवार खुशी से नये पक्के मकान में खुशी से जीवन यापन कर रहे हैं। इसके लिए श्रीमती खुमान बाई और उनके परिवार ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को धन्यवाद ज्ञापित किया।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *