स्मरणीय गणेश विसर्जन परंपरा कायम रखने शहरवासियों को डाॅ. रमन की बधाई

शेयर करें...

राजनांदगांव। शहर में भगवान गणेश के विसर्जन की ऐतिहासिक परंपरा को कायम रखने के लिये स्थानीय विधायक व छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डाॅ. रमन सिंह ने शहरवासियों को परम्परा के संवाहक गणेश उत्सव समितियों को तथा चुस्त-दुरुस्त प्रशासनिक व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन को बधाइयाँ व शुभकामनाएं दी है।
भाजपा मीडिया सेल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार डाॅ.रमन सिंह ने कहा कि भगवान गणेश बुद्धि के देवता है वे विघ्न विनायक है तथा प्रत्येक कार्य के प्रारंभ में भगवान गणेश की ही पूजा की जाती है, यह हमारी महान भारतीय परम्परा है उस पर संस्कारधानी राजनांदगांव की परम्परा पिछले अनेक दशकों से प्रदेश व देश में जानी व पहचानी जाती है। इस वर्ष तो सभी ने मिलकर इस ऐतिहासिक परम्परा को और बेहतरीन ढंग से प्रस्तुत कर परम्परा पर चार-चाँद लगा दिये। पूरे विसर्जन झाॅकी के दौरान शांति बनी रही झाॅकी के दर्शक बड़े उत्साह के साथ झाॅकी के समीप आकर उसकी बारीकियों का लुत्फ उठाते रहे। न की जाम न कहीं अव्यवस्था न कही अराजकता यही राजनांदगांव के गणेश विसर्जन की खासियत रहीं है, जिसे शहरवासियों, गणेश उत्सव समितियों व प्रशासन ने सूझबूझ व आपसी सामंजस्य का परिचय देते हुये पूरा किया। निःसंदेह सारे पक्ष बधाई के पात्र है, वे हृदय से इस स्मरणीय परिपाटी को कायम रखने के लिये सभी का आभार व्यक्त करते है।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *