गणेश विसर्जन झांकी मार्ग देख आयुक्त ने पेचवर्क पूर्ण कर मार्ग की झाड़ियां छटनी करने, विसर्जन कुंड की सफाई के दिये निर्देश

शेयर करें...

राजनांदगांव। नगर निगम आयुक्त श्री अभिषेक गुप्ता आज सुबह गणेश विसर्जन झांकी मार्ग का निरीक्षण कर पेचवर्क पूर्ण करने, झांकी निकलने वाली मार्ग की झाडियां की डंगाली छटनी करने, विसर्जन कुंड की सफाई करने के अलावा अन्य आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने शहर की विद्युत व्यवस्था की भी जानकारी ली।
गणेश विसर्जन को देखते हुये नगर निगम आयुक्त श्री गुप्ता आज प्रातः मोहारा स्थित विसर्जन कुंड का निरीक्षण कर कुंड की सफाई करने, कुंड में ताजा पानी भरने के निर्देश दिये। उन्होनें कहा कि विसर्जन कुंड के आसपास साफ सफाई कर विद्युत व्यवस्था दुरूस्त करें, इसके अलावा विसर्जन संबंधी अन्य आवश्यक व्यवस्था भी दुरूस्तीकरण के निर्देश दिये। उन्होंने झांकी निकलने वाले मार्ग का निरीक्षण कर कहा कि शहर के सड़कों एवं विसर्जन झांकी आने वाले रूट के शेष पेचवर्क पूर्ण करें। उन्होंने गुरूद्वारा चौक से मानव मंदिर चौक, आजाद चौक, भारत माता चौक, कामठी लाईन, रामाधीन मार्ग, गंज लाईन का निरीक्षण कर कहा कि अत्यधिक वर्षा के कारण कई सड़कें खराब हो गयी है, जिसे पेचवर्क करना है, ताकि झांकी निकलने में सुविधा हो।
आयुक्त श्री गुप्ता गणेश पर्व एवं विसर्जन को ध्यान में रखते हुये शहर में विद्युत व्यवस्था की जानकारी लेकर कहा कि शहर के आंतरिक एवं बाह्य क्षेत्रों में लगे विद्युत खंभो की बंद लाईट मरम्मत करे तथा विद्युत तार दुरूस्त करें। कार्यपालन अभियंता यूके रामटेके ने बताया कि निर्देशानुसार नंदई चौक से मोहारा नदी तक डिवाईडर की लाईट रिपेरिंग किया गया, इसी प्रकार जीई रोड की लाईटे मरम्मत की गयी तथा महामाया चौक से डोंगरगांव रोड, फरहद चौक डिवाईडर, खैरागढ़ रोड एवं फ्लाई ओव्हर की लाईट रिपेरिंग की जा रही है तथा शहर के अंदर मुख्य मार्गो की लाईटे मरम्मत की गयी है। इसके अलावा पार्षदों एवं अन्य लोगों की शिकायत पर लाईट तथा विद्युत तार दुरूस्त करने की कार्यवाही की जा रही है। आयुक्त ने कहा कि बरसात एवं त्योहार को देखते हुये नियमित रूप से शहर के लाईटों की जांच कर दुरूस्त करें, इसके अलावा किसी भी प्रकार की शिकायतों का त्वरित निराकरण करें।
आयुक्त श्री गुप्ता ने मोहारा फिल्टर प्लांट का निरीक्षण कर बाढ़ के कारण प्लांट की कुछ मशीनें खराब हो गयी थी, उसे तत्काल मरम्मत करने तथा अतिरिक्त रखे पंप को चालू करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्लांट में पानी भरने पर शहर की पेयजल व्यवस्था प्रभावित हुई, मोटर की मरम्मत कर पानी सप्लाई की जा रही है। उन्होंने प्लांट की व्यवस्था देख ऐलम फिटकरी, क्लोरिन ब्लीचिंग की जानकारी लेकर पर्याप्त भंडारण के साथ-साथ प्लांट में अन्य आवश्यक व्यवस्था दुरूस्त कर तीनों पाली में नियमित रूप से संचालन हेतु कर्मचारियों की पर्याप्त तैनाती के निर्देश दिये। बाढ़ की स्थिति निर्मित होने पर आने वाली कठिनाई के लिये भी आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान तकनीकी अधिकारी उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *