महिला स्वसहायता समूह के सदस्यों को आय मूलक गतिविधियों से जोड़ने के लिए ग्राम पंचायत सचिव तथा एनआरएलएम के सामुदायिक संवर्गों को दिया गया प्रशिक्षण

शेयर करें...

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत लखपति दीदी पहल के तहत महिला स्वसहायता समूह के सदस्यों की सतत आय को बढ़ाने के लिए विभिन्न आजीविका मूलक गतिविधियों से जोड़कर उन्हें लखपति दीदी बनाने की पहल की जा रही है। इसी क्रम संभावित लखपति दीदीयों को विभिन्न विभागों एवं योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित की गई। एनआरएलएम योजना (बिहान) अंतर्गत जनपद पंचायत छुरिया एवं डोंगरगढ़ में कार्यरत सामुदायिक संवर्ग पीआरपी, एफएलसीआरपी एवं आरबीके तथा सभी ग्राम पंचायत सचिव व बीपीएम को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में विभिन्न विभाग के अधिकारियों द्वारा विभागीय योजनाओं की जानकारी तथा आवेदन प्रक्रिया के संबंध में ग्राम पंचायत सचिवों तथा एनआरएलएम के सामुदायिक संवर्गों को प्रशिक्षित किया गया। इस अवसर पर श्रम, उद्योग, कृषि, पशुपालन, मत्स्यपालन, उद्यानिकी, आर-सेटी, कौशल विकास, मनरेगा एवं एनआरएलएम के अधिकारी उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *