मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना से योगेश का हुआ निःशुल्क किडनी ट्रांसप्लांट

शेयर करें...

राजनांदगांव। मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत राजनांदगांव के ममता नगर निवासी योगेश साहू का निःशुल्क किडनी ट्रांसप्लांट हुआ। योगेश कुमार साहू ने बताया कि उनका 2 जुलाई 2024 को किडनी ट्रांसप्लांट एम्स रायपुर में किया गया। वर्ष 2023 में निजी चिकित्सालय में जांच से पता चला कि उन्हें किडनी की समस्या है। जिसके बाद वे राजनांदगांव में डायलिसिस करा रहे थे। योगेश ने बताया कि उनका किडनी ट्रांसप्लांट मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत निःशुल्क हुआ है। इस योजना से उन्हें एम्स में बेहतर इलाज मिला वहीं उन्हें इलाज के लिए किसी भी प्रकार की राशि नहीं देनी पड़ी। श्री योगेश ने बताया कि वे अभी स्वस्थ हैं और प्रत्येक सप्ताह जांच भी करा रहे हैं। राज्य में मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना चलाने के लिए योगेश ने मुख्यमंत्री का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया है।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने तथा दुर्लभ बीमारियों के इलाज में होने वाले व्यय से बचाने के लिए संजीवनी सहायता कोष का विस्तार करते हुये मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना संचालित है। मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के अंतर्गत चिन्हित दुर्लभ बीमारियों के लिए राज्य के पात्र परिवारों को अधिकतम 25 लाख रूपए तक के इलाज की सुविधा प्रदान की जा रही है। छत्तीसगढ़ ऐसा पहला राज्य है, जो इतनी बड़ी राशि राज्य के नागरिकों के इलाज हेतु प्रदान कर रही है जिससे नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *