पुलिस भर्ती : नेताओं से हारे तो भगवान से लगा आए हाजरी !

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789

रायपुर.

2018 में निकली पुलिस उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा के नतीजे 2024 में भी अभ्यर्थियों के हाथों में नहीं आ पाए हैं. भर्ती में शामिल युवा अब निराश हो चुके हैं. पहले काँग्रेस और अब भाजपा नेताओं से मिल रहे सिर्फ़ आश्वासन सुनकर युवा हार चुके हैं. थके हारे युवाओं ने अब भगवान की शरण ली है. प्रभु श्रीराम के मंदिर की चौखट पर हाजरी लगाते हुए युवा परिणाम की चाह में एक आवेदन भी देते आए हैं.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में सब इंस्पेक्टर पद के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा का परिणाम लगता है फरार हो गया है. छह साल बाद भी उसकी तलाश पूरी नहीं हो पाई है.

जब भर्ती निकली थी तब प्रदेश में भाजपा की सरकार हुआ करती थी. भाजपा को हराकर सत्ता में आई काँग्रेस ने पूरे पाँच साल का कार्यकाल किंतु परंतु करते हुए बिता दिया लेकिन वह भी परिणाम की खोज पूरी नहीं कर पाई.

अब एक बार फिर से प्रदेश में भाजपा का शासन है. ऐसे में परिणाम की अब तक बाट जोह रहे युवाओं में निराशा के बीच पुन: विश्वास की लहर हिलोरे मार रही है.

हालाँकि इस बार युवाओं ने तरीका बदल दिया है. अब वह इस संबंध में भगवान श्री राम की शरण में हैं. उन्होंने व्हीआईपी रोड स्थित श्री राम मंदिर में भगवान को भर्ती परीक्षा परिणाम जल्द ही निकलने का आवेदन दिया है.

पिछले कई दिनों से राजधानी रायपुर में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए ऐसे युवाओं ने डेरा डाल रखा है जिन्होंने उप निरीक्षक बनने की चाहत में पुलिस भर्ती परीक्षा दी थी. बीते शुक्रवार को ही इन युवाओं ने भीख मांगकर अपना विरोध जताया था.

प्रदेशभर से आए युवा कह रहे हैं कि वे लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. अब वह मानसिक और आर्थिक रूप से बेहद थके चुके हैं लेकिन परिणाम हैं कि घोषित ही नहीं हो रहे.

परेशान युवाओं ने घोषणा कर रखी है कि जब तक नतीजे घोषित नहीं किए जाएंगे, वे रायपुर से अपने घर नहीं लौटेंगे. उनका प्रदर्शन भी जारी रहेगा. इसकी बानगी देखिए कि युवा प्रभु को ही अपनी फरियाद दे आए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *