भजनों की प्रस्तुति के बीच मनाया जाएगा उत्सव

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789

जोधपुर.

10 सितंबर का बडी़ बेसब्री से इंतजार सूरसागर स्थित माजीसा धाम में किया जा रहा है. माँ के अवतरण दिवस पर होने वाले जागरण में भजनों की प्रस्तुति के बीच उत्सव आयोजित होगा.

माजीसा धाम और परिवार से जुडे़ श्यामलाल जी भाटी बताते हैं कि जोधपुर में एक जगह का नाम है सूरसागर . . . इसी सूरसागर में रेडियो फटा के पास कबीर आश्रम स्थित है.

कबीर आश्रम के सामने ही माजीसा का जोधपुर धाम स्थित है. यह धाम तकरीबन एक दशक पुराना बताया जाता है. धाम में भाटी परिवार माँ माजीसा की सेवाचाकरी में जुटे रहता है.

रात्रि 8 बजे से शुरू होगा कार्यक्रम . . .

वैसे तो भादवा के शुक्लपक्ष की सातम तिथि को सुबह से माजीसा के भगत उनकी पूजा अर्चना में लग जाएंगे लेकिन रात्रि 8 बजे का विशेष इंतजार रहेगा. यह वह समय है जब जागरण का कार्यक्रम प्रारंभ होगा.

श्यामलाल भाटी बताते हैं कि माँ बेटे दोनों पर माजीसा की असीम कृपा बनी हुई है. उनके बताए मुताबिक श्रीमती इमरती राठौर पर माजीसा के साथ साथ माँ भादरिया माता सवार होती हैं.

धाम के बारे में श्यामलाल बताते हैं कि माँ के सुपुत्र राकेश के मुँह से सँवाईसिंह, नखत बन्ना और नागनेची माता बोलती हैं. अर्थात इनकी सवारी राकेश पर आती है. माँ बेटे दोनों यानिकि राकेश और श्रीमती इमरतीदेवी माँ माजीसा की भक्ति में लीन रहते हैं.

भादो माह की सातम तिथि जोकि इस बार 10 सितंबर को पड़ रही है, के दिन सूरसागर स्थित माजीसा धाम में श्रीमती सुशीला मोहनजी चौधरी और श्रीमती सँतोष जी भी आमंत्रित हैं. दोनों पर ही माँ माजीसा की कृपा है.

बताते चलते हैं कि इस दिन माजीसा धाम सूरसागर में
जलाल ख़ान मीराशी, मंचन मनचला, स्वरूप सोलंकी का भी कार्यक्रम होगा. माँ माजीसा को भोग परसादी चढा़ने के बाद जागरण में देर रात तक माँ के भजन प्रस्तुत किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *