राज्य स्तरीय योगासन खेल स्पर्धा में रिद्धि, दीक्षा और रितु ने लहराया परचम

शेयर करें...

राजनांदगांव। क्रीड़ा भारती रायपुर महानगर प्रांत द्वारा आयोजित छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय योगासन खेल प्रतियोगिता में रिद्धि प्रीतवानी ने 14-18 आयु वर्ग में स्वर्ण पदक, दीक्षा ताम्रकार ने 18-28 आयु वर्ग में रजत पदक और इसी वर्ग में रितु सिंह ने कांस्य पदक जीता।
दिव्य ज्योति योग केंद्र के योग प्रशिक्षक और योगाचार्य किशोर माहेश्वरी ने बताया कि, देश में खेलो को बढ़ावा देने के प्रतिबद्ध संस्था क्रीड़ा भारती महानगर प्रांत रायपुर के श्री बालाजी विद्या मंदिर में बीते रविवार को आयोजित राज्य स्तरीय योगासन खेल प्रतियोगिता में रिद्धि प्रीतवानी ने 14 वर्ष से 18 वर्ष आयु वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक जीता। वहीं संस्कारधानी नगरी की होनहार बेटी और उत्कृष्ट योग खिलाडी दीक्षा ताम्रकार ने 18 वर्ष से लेकर 28 वर्ष आयु वर्ग की स्पर्धा में दूसरा स्थान प्राप्त कर रजत पदक पर कब्जा जमाया। साथ ही इसी वर्ग में रितु सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त कर कांस्य पदक अपने नाम किया। उक्त स्पर्धा में लगभग 250 खिलाड़ियों ने भाग लिया। उपरोक्त तीनों ही खिलाड़ी छत्तीसगढ़ प्रदेश की उत्कृष्ट योग खिलाड़ी है। इससे पहले जोधपुर राजस्थान में आयोजित खेलो इंडिया वुमेंस लीग में भी इन्होंने भाग लेकर अपना सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन किया था, उनकी इस उपलब्धि पर उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए साथी खिलाडियों और परिजनों ने शुभकामनायें दी है। तीनों ही खिलाड़ी योगाचार्य किशोर माहेश्वरी से प्रशिक्षण और मार्गदर्शन प्राप्त कर रही हैं।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *