बैगापारा में नव निर्मित सतनाम भवन का सामाजिक बंधुओं की उपस्थिति में महापौर ने किया लोकार्पण

शेयर करें...

राजनांदगांव। नगर निगम द्वारा वार्ड नं. 33 लखोली बैगा पारा में महापौर निधि अंतर्गत 5 लाख रूपये की लागत से सतनाम भवन का निर्माण किया गया है, जिसका महापौर श्रीमती हेमा सुदेश देशमुख ने सामाजिक बंधुओं की उपस्थिति में एक संक्षिप्त एवं गरिमामय आयोजन में फीता काटकर पट्टीका का अनावरण कर लोकार्पण किया। कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु, बाजार विभाग की प्रभारी सदस्य व वार्ड पार्षद श्रीमती दुलारी बाई साहू, विधि एवं समान्य प्रशासन विभाग के प्रभारी सदस्य अमीन हुद्दा विशेष रूप से उपस्थित थे।
लोकार्पण कार्यक्रम में अपने संबोधन में महापौर श्रीमती देशमुख ने समाज को बधाई देते हुए कहा कि, वार्ड पार्षद एवं सामाजिक बंधुओं की मांग पर सतनाम भवन का निर्माण किया गया है। भवन निर्माण होने से समाज के लोगों को सामाजिक, धार्मिक एवं अन्य आयोजनों के लिये एक सर्वसुविधायुक्त उचित स्थान मिल गया। उन्होंने कहा कि सतनामी समाज बड़ा समाज है, इस समाज में बाबा गुरूघासीदास जैसे संत हुये, वही ममतामयी मिनी माता जैसी महिला हुयी, जो प्रदेश की पहली महिला सांसद थी। समाज के लोग इनके आदर्श पर चलकर समाज हित में कार्य करें।
प्रभारी सदस्य व वार्ड पार्षद श्रीमती दुलारी साहू ने कहा कि समाज वालो की मांग पर महापौर हेमा देशमुख ने अपनी महापौर निधि से 5 लाख रूपये देकर भवन का निर्माण कराया, जिसके लिये में उनका समाज एवं वार्डवासियों की तरफ से आभार व्यक्त करती हूॅ और वार्ड के काम में इसी प्रकार सहयोग की अपेक्षा करती हूं। नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु एवं प्रभारी सदस्य अमीन हुद्दा ने भी भवन के लिये समाज वालों को बधाई देते हुये बाबा गुरूघासीदास के बताये मार्गो पर चलकर समाज हित में काम करने की अपील की।
कार्यक्रम के पूर्व में समाज के पं.नारायण दास राही, प्रकाश मारकंडे, धरम बघेल, डोमरूदास राही, गौकरण राही, लालचंद कुर्रे, पूनम चंद भारती, विष्णु महिलांग, सुनील डाहरे, परमेश्वर खुटारे, नरेश गेंड्रे, देवा चंदेल, भरत खिलाड़ी ने अतिथियों का पुष्प-गुच्छ से स्वागत किया। तत्पश्चात अतिथियों ने गुरू घासीदास बाबा एवं मिनी माता के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर पूजा-अर्चना कर सामुदायिक भवन का विधिवत लोकापर्ण किया। इस अवसर पर उप अभियंता श्रीमती गरिमा वर्मा सहित समाज के लोग उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *