नहीं है इंग्लिश मीडियम स्कूल, जाएंगे न्यायालय : क्रिष्टोफर पॉल

शेयर करें...

राजनांदगांव। शहर में सरकारी अंग्रेजी स्कूल खोलने की वाहवाही लुटने वाले जिम्मेदार अधिकारी और जनप्रतिनिधि अब मुंह छिपाते नजर आ रहे है, क्योंकि छत्तीसगढ़ पैरेंट्स एसोसियेशन ने जिला शिक्षा अधिकारी को यह लिखित जानकारी दिया है कि गंजपारा और स्टेट स्कूल में संचालित अंग्रेजी माध्यम स्कूल वास्तव में आज भी हिंदी माध्यम स्कूल है, लेकिन आमजनता और गरीब बच्चों को गुमराह करने के लिए वर्ष 2018 से मिथ्या जानकारी दिया जा रहा है कि शासकीय बालक प्राथमिक शाला-6, (हिन्दी माध्यम) गंजपारा, जिला राजनांदगांव, डाइस कोर्ड 22091100101 और शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला (स्टेट स्कूल), जिला राजनांदगांव, डाइस कोर्ड 22091100166 को अंग्रेजी माध्यम स्कूल में परिवर्तित कर दिया गया है, जबकि यह दोनों स्कूल आज भी हिन्दी माध्यम के स्कूल है, लेकिन अंग्रेजी स्कूल के नाम से वर्ष 2018 से लेकर अब तक बच्चों को रिजल्ट व टीसी भी दिया जा रहा है, लेकिन डाइस कोर्ड में अब भी यह स्कूल हिन्दी माध्यम के स्कूल है, और दोनों स्कूलों के नाम भी परिवर्तित नहीं किया गया है।
पैरेट्स एसोसियेशन के प्रदेश अध्यक्ष क्रिष्टोफर पॉल का कहना है कि, यह धोखाधड़ी का मामला है, क्योंकि आमजनता, पालको और बच्चों को यह जानकारी दिया जा रहा है कि, यह अंग्रेजी माध्यम के स्कूल है, जबकि यह दोनों स्कूल को कभी अंग्रेजी माध्यम बनाया ही नहीं गया था। आज भी डाइस कोर्ड में दोनों स्कूल हिन्दी माध्यम के स्कूल है, और नाम भी पुराने स्कूल के नाम से संचालित हो रहा है, लेकिन बच्चों को रिजल्ट और टीसी अंग्रेजी माध्यम स्कूल के नाम से दिया जा रहा है।
श्री पॉल ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी से लिखित शिकायत कर तत्काल इन दोनों स्कूलों के नाम परिवर्तित कर अंग्रेजी माध्यम स्कूल करने की मांग की गई है, अन्यथा एसोसियेशन जिम्मेदार अधिकारी के विरूद्ध उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करेगा, जिसके लिए जिम्मेदार अधिकारी स्वयं उत्तरदायी होंगे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *