शहर दक्षिण ब्लॉक कांग्रेस ने किया महाकाल पालकी यात्रा का भव्य स्वागत : सूर्यकांत जैन

शेयर करें...

राजनांदगांव। सावन मास के अंतिम सोमवार को शीतला माता देवालय राजनांदगांव से निकलीं श्री महाकाल पालकी यात्रा शहर के प्रमुख मार्गों से बाजे-गाजे, नगाड़े-ढोल-बैंड और भगवान के मनमोहक झांकियां एवं दृश्य के साथ निकली, जिसका भव्य स्वागत स्थानीय गंज लाइन में शहर दक्षिण ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सूर्यकांत जैन के नेतृत्व में भगवान चंद्र मोलेश्वर जी की पालकी में पुष्प अर्पित कर किया गया एवं समस्त महाकाल भक्तों को पेयजल पिलाया गया। महाकाल भक्तों की अपार भीड़ ने हर हर महादेव और बम-बम भोले की ध्वनि के गुंजन से संपूर्ण वातावरण भक्तिमय हो गया। पालकी यात्रा के बीच हॉकी इंडिया के सह-सचिव और छत्तीसगढ़ हॉकी के अध्यक्ष तथा पेरिस ओलंपिक में पर्यवेक्षक रहे फिरोज अंसारी का महाकाल सेना ने गंज लाइन में महाकाल सेना के प्रमुख पवन डागा के नेतृत्व में सम्मान किया गया।
इस अवसर पर श्री डागा ने कहा कि संस्कारधानी के गौरव फिरोज अंसारी ने अंतर्राष्ट्रीय पटल पर राजनांदगांव और छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया है। 52 साल बाद भारतीय हॉकी टीम ने लगातार दो ओलंपिक में दो मैडल जीत कर हमें गौरवनित किया है। आज हमारे बीच श्री अंसारी इंडिया टीम के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित है।
प्रेस विज्ञप्ति में महाकाल सेना के सूर्यकांत जैन ने बताया कि यह छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है कि श्री अंसारी इसके पूर्व 2012 में लंदन ओलंपिक, 2014 में पुरूष वर्ल्ड कप हॉलैंड, 2018 में महिला वर्ल्ड कप 2018 में रियो ओलम्पिक व 2023 में 19वीं एशियन गेम्स हन्गुजू (चाईना) में भी पर्यवेक्षक के रूप में भाग ले चुके है। पेरिस में भारतीय हॉकी टीम ने ऐतिहासिक कांस्य पदक जीत कर पूरे देश को गौरवान्वित किया है।
इस अवसर पर महाकाल सेना के सूर्यकांत जैन, जिला साहू समाज के अध्यक्ष भागवत साहू, पूर्व निगम अध्यक्ष कुतबुद्दीन सोलंकी, रमेश डाकलिया, राजू डागा, महेश अग्रवाल (मुन्ना), विजय शर्मा, अमित खण्डेलवाल, नीरज कन्नौजे (संचालक वीआईपी जिम), विनोद बंटी यादव, करीम खान, मनीष सिमनकर, जितेश सिमनकर, विष्णु सिन्हा, भारत भूषण शर्मा, अशोक सेन, राजेश खांडेकर, दिलीप यादव, मोहन चुनरकर, विकास (पम्पी) अग्रवाल, शैलेश नोन्हारे, महेश यादव, अमन, प्रदीप यादव, पारस गुप्ता, जावेद, संदीप सोनी, सहदेव साहू, मोनू कोसरे, सुरेन्द्र मंडावी, निर्मल साहू, संजय ओझा सहित बड़ी संख्या में महाकाल भक्त उपस्थित रहे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *