काँग्रेसी चंपू के यहाँ भाजपाई इरफान खेल रहे थे जुआ!

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789

राजनांदगाँव.

सोमवार की रात से फरार बताए जा रहे चंपू गुप्ता और मोहम्मद इरफान नामक जुआरियों को पकड़ने में राजनांदगाँव पुलिस के हाथ अब तक खाली ही हैं. शहर में दोनों व्यक्तियों को जानने वाले सवाल कर रहे हैं कि फरार हुए हैं या कराए गए हैं !

संस्कारधानी शहर का एक वार्ड है बसंतपुर. इसी वार्ड का निगम में प्रतिनिधित्व करते हैं राजेश उर्फ चंपू गुप्ता. चंपू गुप्ता को काँग्रेसी बताया जाता है.

निगम की महापौर परिषद में इन्हें विधि एवं सामान्य प्रशासन विभाग का प्रभारी सदस्य भी बताया जाता है. अभी हाल ही में इन्होंने बसंतपुर नाला में कथित अतिक्रमण को लेकर शासन-प्रशासन के खिलाफ तेवर भी दिखाए थे.

अतिक्रमण हटा अथवा नहीं इसकी कोई खबर सार्वजनिक नहीं हुई है लेकिन चंपू गुप्ता के घर पर जुआ की फड जमती थी यह खबर जरुर सार्वजनिक हो गई. सोमवार शाम को अचानक पुलिस हरकत में आई और उसने गुप्ता निवास को घेर लिया.

क्या मिला, कौन कौन खेल रहा था?

पुलिस की विज्ञप्ति बताती है कि चंपू के निवास पर जो जुआ चल रहा था उसमें कांग्रेसी और भाजपाई एकसाथ कदमताल कर रहे थे. चंपू काँग्रेसी के घर पर इरफान भाजपाई जुआ खेल रहे थे.

इरफान को भाजपा के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ से जुडा़ बताया जाता है. बीते दिनों ही जन्म दिवस पर बधाई देते हुए चौक चौराहों पर होर्डिंग्स टँगे नजर आए थे. आश्चर्य की बात यह है कि सफल कार्रवाई में सबकुछ ठीक हुआ बस भाजपा काँग्रेस से जुडे़ इरफान और चंपू फरार हो गए.

बहरहाल, पुलिस को विभिन्न कँपनियों को पाँच मोबाइल सेट सहित कुल रकम 10 लाख 5 हजार 5 सौ रूपए जब्त करने में सफलता मिली है. जिन्हें मौके पर से पकडा़ गया है उनमें एक-एक रायपुर और बालोद जिले के निवासी बताए गए हैं. शेष राजनांदगाँव जिले के ही हैं.

इस सफल कार्रवाई में कोतवाली और साइबर टीम के सहयोग से बसंतपुर थाने के प्रभारी सहित स्टाफ लगा हुआ था. इनमें साइबर प्रभारी विनय पम्मार, बसंतपुर प्रभारी सत्यनारायण देवांगन, प्रधान आरक्षक एतनलाल साहू, आरक्षक मनीष वर्मा, अवध साहू, अविनाश झा, प्रवीण मेश्राम, मोहसिन खान, रामचरण सिन्हा, रंजीत चौरसिया, रूपेंद्र वर्मा और महिला आरक्षक ललिता तुलावी शामिल हैं.

“फरार चंपू और इरफान जल्द पकड़ में आएंगे. रकम कम ज्यादा होने का सवाल ही नहीं है. शहर में जो भी चर्चा हो रही हो, लेकिन पुलिस ने 10 लाख 5 हजार 5 सौ रूपए ही जब्त किए हैं.”

  • सत्यनारायण देवांगन, प्रभारी बसंतपुर थाना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *