चिंतित चिकित्सक सांसद से मिले

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770655789

रायपुर.

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बीते दिनों हुई एक घटना ने यहाँ भी चिकित्सकों को चिंता में डाल दिया है. चिंताग्रस्त चिकित्सक सांसद बृजमोहन अग्रवाल से मिले हैं.

ज्ञात हो कि वहाँ पर महिला ड्यूटी डॉक्टर का शव संदिग्ध हालात में मिला था. इससे हड़कंप मच गया. प्रारंभिक रिपोर्ट्स के अनुसार, पोस्टमॉर्टम के बाद यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि मृतिका के साथ शारीरिक और यौन हिंसा की गई हो.

इस घटना ने कानून व्यवस्था और सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. यूनाइटेड डॉक्टर्स फ्रंट एसोसिएशन छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों ने रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल से मुलाकात कर इस घटना की सेंट्रल ब्यूरो आफ इनवेस्टिगेशन (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है.

यूडीएफए सीजी के पदाधिकारियों ने रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल से कहा कि बंगाल के स्थानीय गुंडों और राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं द्वारा इस घटना को अंजाम देने की आशंका जताई जा रही है. इससे राज्य पुलिस और प्रशासन से न्याय की उम्मीद कम लग रही है.

हम आपसे निवेदन करते हैं की महिला डॉक्टर के साथ हुई घटना को अंजाम देने वालों को सजा दिलवाने के लिए इस घटना की सीबीआई जांच करवाई जाए. वरना मृत महिला डॉक्टर को न्याय नहीं मिल पाएगा.

संगठन ने कहा कि इस घटना से सीख लेते हुए हमें छग में कार्यरत डॉक्टर्स विशेषकर महिला चिकित्सकों के लिए हर मेडिकल कॉलेज के साथ जिले एवं ब्लॉक के अस्पतालों में उपयुक्त सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए. इससे ऐसी अप्रिय घटना किसी भी महिला डॉक्टर या किसी भी महिला के साथ हमारे राज्य में न हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *