सुरगी सड़क निर्माण की असलियत ग्रामीणों ने बयां की, सत्ता के मद में पूर्व सांसद इन्हें झूठला रहे : जितेन्द्र मुदलियार

शेयर करें...

राजनांदगांव। कांग्रेस नेता जितेन्द्र उदय मुदलियार ने सुरगी-कुम्हालोरी सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार और ग्रामीणों के आवागमन की सुविधाओं की अनदेखी को लेकर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि, पूर्व सांसद मधुसूदन यादव जनता से जुड़े इस मामले में आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति को बीच में लाकर उन्हें संरक्षण देते दिख रहे हैं, जो इस निर्माण कार्य में लेटलतीफी और भ्रष्टाचार के दोषी हैं। वे संबंधित ठेकेदार को प्रश्रय दे रहे हैं, जबकि इस वक्त क्षेत्र की जनता के लिए उन्हें अपनी सरकार से ऐसे मामलों में कड़े एक्शन की मांग करनी चाहिए।
जितेन्द्र मुदलियार ने कहा कि, भाजपा नेता जिस सुरगी-कुम्हालोरी सड़क मार्ग का 80 प्रतिशत कार्य पूरा हो जाने का दावा कर रहे हैं वह ही सबसे बड़ा झूठ है। इस सड़क में लोगों का चल पाना दूभर है। बड़े-बड़े गड्ढों से दुर्घटनाएं हो रहीं हैं। कई-कई स्थानों पर निर्माण का काम छोड़ दिया गया है। वहां आज भी पुरानी जर्जर सड़क लोगों के लिए मुश्किलों का सबब बनी हुई है। श्री मुदलियार ने कहा कि, प्रमाण है कि ग्रामीण इस सड़क के निर्माण को लेकर जो अपेक्षा पाले हुए थे उससे छल हुआ है। ग्राम पंचायत ढोड़िया के सरपंच दिलु साहू, ग्राम पंचायत कोटराभांठा के सरपंच पीताम्बर दास साहू, उपसरपंच गोपीलाल कंवर, ग्राम पंचायत धामनसरा के सरपंच लोकेश गंगवीरए, उप सरपंच कृतलाल पटेल, ग्राम पंचायत भोथीपारखुर्द की सरपंच दिव्या हिरवानी, ग्राम पंचायत कुम्हालोरी (बेलटिकरी) के ग्रामीण व ग्रामीण इस सड़क का कार्य अपूर्ण छोड़े जानेए निर्माण में गुणवत्ता को अनदेखा किए जाने जैसे विषयों पर तीन दिनों के भीतर सुधार न किए जाने पर चक्काजाम का अल्टीमेटम दे चुके हैं।
उन्होंने कहा कि, सरकार के दावों के बीच सुरगी-कुम्हालोरी सड़क भ्रष्टाचार का पुलिंदा बनती जा रही है। दुःखद है कि पूर्व सांसद मधुसूदन यादव सत्ता के प्रभाव में जनता और जनहित के मुद्दों से मुंह मोड़कर ठेकेदारों को प्रश्रय दे रहे हैं। उन्हें शायद ये पता ही नहीं है इस सड़क से प्रभावित होने वाले कई ग्रामों के सरपंचों और ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से इस निर्माण कार्य का लेकर शिकायत की है। उन्होंने ही प्रशासन को प्रदर्शन का अल्टीमेटम दिया है। क्या अपने बयान से पूर्व सांसद सरपंचों, ग्रामीणों की सच्चाई झूठला देंगे।
श्री मुदलियार ने कहा कि, भाजपा सरकार की जिम्मेवारी है कि वह ग्रामीणों से न्याय करें। अगर, ऐसा न हो तो स्वाभाविक है कि ग्रामीणों के साथ खड़े होकर विपक्ष अपनी भूमिका का निर्वाह बखूबी करेगा। 16 करोड़ की लागत से हो रहे सुरगी-कुम्हालोरी सड़क निर्माण में प्रशासनिक अंधेरगर्दी और ठेकेदार की भर्राशाही को लेकर सत्ता पक्ष की ओर से राजनीतिक संरक्षण देकर पूर्व सांसद मधुसूदन यादव गलत परिपाटी की शुरुआत कर रहे हैं। सोमवार को सुरगी सड़क को लेकर ग्रमीण एवं जनप्रतिनिधि द्वारा आंदोलन किया जायेगा।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *