देश खतरों से घिरा हुआ है, राष्ट्रीयता को मजबूत करने की जरूरत : अवधेश चंदेल

शेयर करें...

राजनांदगांव। भारतीय जनता पार्टी के महत्वपूर्ण अभियान हर-घर तिरंगा व तिरंगा यात्रा तथा एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये आज दोपहर जिला भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में हुई बैठक को संबोधित करते हुये जिला प्रभारी अवधेश चंदेल ने कहा कि देश की सीमायें चारों ओर खतरों से घिरी हुई है, पड़ोसी मुल्को के हालातों की चर्चा करते हुये कहा कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान के बाद अब बंग्लादेश में अराजकता का माहौल है, इन देशों से हमारी सीमायें हजारों किलोमीटर की है, इसलिये इन देशों में अशांति के खतरे से हम भी महफूज नहीं है, अतएव अब समय आ गया है जब देश की राष्ट्रीयता को मजबूत किया जाये, जब देश सुरक्षित होगा तब यहां के लोग भी सुरक्षित महसूस कर पायेंगे। उन्होनें पार्टी के तिरंगा यात्रा व हर-घर तिरंगा अभियान पर बोलते हुये कहा कि देशभक्ति की भावना को मजबूत करने का यह सुनहरा अवसर आया है, जब हम तिरंगे की भावनाओं को जन-जन तक पहुंचाकर राष्ट्रवाद की ज्वाला खड़ी करें।
भाजपा मीडिया सेल द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बैठक के प्रारंभ में भारत माताए पंडित दीनदयाल उपाध्याय, पं. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया गया, फिर जिला भाजपा अध्यक्ष रमेश पटेल ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया, इसके बाद तिरंगा यात्रा के जिला संयोजक मूलचंद लोधी ने कार्यक्रम का विवरण जारी करते हुये कहा कि जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों 11 से 13 अगस्त तक तिरंगा यात्रा का आयोजन होगा, जो कम से कम 25 से 30 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे, यह कार्यक्रम युवा मोर्चे की अग्रणी भूमिका आयोजित होगा। इसी प्रकार 12 से 14 अगस्त तक महापुरुषों की प्रतिमाओं एवं स्मारकों के आसपास के स्थानों को साफ किया जायेगा तथा 13 से 15 अगस्त के मध्य महापुरुषों एवं भारत माता के वीर सपूतों की प्रतिमाओं एवं स्मारकों पर माल्यार्पण किया जायेगा।
मूलचंद लोधी ने 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाये जाने की जानकारी देते हुये बताया कि देश की नई पीढ़ी को विभाजन के बाद हुये कत्लेआम व दुखद घटनाओं की जानकारी का अभाव है, इसलिये इस अवसर पर इस कार्यक्रम के माध्यम से विभाजन के दौरान लाखों विस्थापितों के दुख व पीड़ा भरे बातों से अवगत कराया जायेगा। श्री लोधी ने आगे बताया कि 13 से 15 अगस्त तक प्रत्येक कार्यकर्ता नागरिकों के साथ सहभागिता करके हर घर तिरंगा फहराने हेतु अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगेप्। इस कार्यक्रम की सफलता के लिये कल व परसों दो दिनों तक मंडल स्तर पर बैठकें हो रही है, ताकि बूथ स्तर तक जाकर इस कार्यक्रम को सफल बनाया जा सकें। बैठक में एक पेड़ मां के नाम के जिला संयोजक सावन वर्मा ने अभियान से जुड़े तथ्यों को रखा।
बैठक में मधुसूदन यादव, भरत वर्मा, रामजी भारती, चन्दि्रका डड़सेना, विनोद खाण्डेकर, लक्ष्मीनारायण गुप्ता, राजेन्द्र गोलछा, कोमल सिंह राजपूत, धनराज ठाकुर, कैलाश शर्मा, हिरेन्द्र साहू, मोनू बहादुर, रघुवीर वाधवा सहित सभी मंडल अध्यक्ष-महामंत्री, युवा मोर्चा व जिला भाजपा के पदाधिकारी, प्रदेश भाजपा के पदाधिकारी, मोर्चा-प्रकोष्ठ के जिला संयोजक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जिला भाजपा के महामंत्री रविन्द्र वैष्णव व आभार प्रदर्शन कैलाश शर्मा ने किया।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *