पंजाब से छग आते ही कम हो गई फौजी की विधवा पेंशन

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789

रायपुर. देश के लिए मर मिटने वाले किसी सैनिक की विधवा को अपनी पेंशन के लिए सरकार अथवा उसके दफ़्तर के चक्कर लगाने यदि पड़ते हों तो स्थिति समझ लीजिए. वो तो भला हो सह्रदयी मुख्यमंत्री का जिन्होंने अपने ध्यान में बात ही निराकरण करने के निर्देश दिए हैं. अब देखना है कि प्रशासनिक तंत्र इस मामले में निर्देश पालन करने में कितनी फुर्ती दिखाता है.

दरअसल,पंजाब में तैनात रहे फौजी बलदेव सिंह साहू की पत्नी श्रीमती ललिता साहू ने आज जनदर्शन में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मुलाकात की थी.श्रीमती साहू ने मुख्यमंत्री से मिलकर पेंशन की पूरी राशि दिलाने के लिए मदद की गुहार लगाई.

वह दुर्ग में रहती हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि उनके पति इंडियन आर्मी में पंजाब में नायक के पोस्ट पर थे. उनकी मृत्यु हो गई तो वह और परिवार पंजाब से छत्तीसगढ़ वापस आ गए.

उनकी शिकायत थी कि पंजाब में उन्हें पेंशन की पूरी राशि मिलती थी पर छत्तीसगढ़ आने के बाद उन्हें यहां पूरी पेंशन नहीं मिल रही है. इस पर मुख्यमंत्री भी आश्चर्यचकित हो गए.

उन्होंने कहा कि एक देशभक्त खासकर फौजी के परिवारजनों को छत्तीसगढ़ सरकार कोई कष्ट नहीं होने देगी. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री के निर्देश का लब्बोलुआब यह है कि जल्द ही श्रीमती साहू की समस्या का निराकरण हो सके. श्रीमती साहू ने इस संवेदनशील पहल के लिए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *