जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित छत्तीसगढ़ जनमन एवं हम सबके राम पत्रिका का डिजिटल लाईब्रेरी में विद्यार्थियों को किया गया निःशुल्क वितरण

शेयर करें...

राजनांदगांव। जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित छत्तीसगढ़ जनमन मासिक पत्रिका एवं हम सबके राम का आज डिजिटल लाईब्रेरी में विद्यार्थियों को निःशुल्क वितरण किया गया। जनमन पत्रिका पाकर विद्यार्थियों ने खुशी जाहिर की। जनमन पत्रिका विकसित भारत, छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ते कदम अंतर्गत शासन की लोककल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई है। विद्यार्थी सौरभ सम्राट ने कहा कि जनमन शासन की लोकहितकारी योजनाओं का अच्छा संकलन है। इस किताब से आने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मदद मिलेगी। लोकसभा चुनाव 2024 के बाद केबिनेट मंत्री एवं अन्य मंत्रियों की अच्छी जानकारी दी गई है। उन्होंने हम सबके राम किताब की प्रशंसा की। मेहुल कुमार ने बताया कि डबल इंजन की सरकार जब से बनी है, तब से राजनांदगांव जिला तेजी से विकास की दिशा में अग्रसर है। मोदी क् 3.0 रचा इतिहास के बारे में बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इतिहास रचा है। बड़े लक्ष्य, ऊंचे आदर्श, मजबूत इरादे के साथ कार्य किया जा रहा है। शासन की महतारी वंदन योजना से महिलाओं के खाते में प्रतिमाह 1 हजार रूपए प्राप्त हो रहा है। टिकेश्वर धुर्वे ने कहा कि जनमन पत्रिका प्रमाणिक तथ्यों का अच्छा संकलन है। यह प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उपयोगी है।
उल्लेखनीय है कि जनमन पत्रिका में मोदी क् 3.0 रचा इतिहास, सीएम ने बचपन से की है खेती इसलिए समझते हैं…, गारंटी पर काम मजबूत हुआ विश्वास, महतारी वंदन के बाद अब महतारी सदन, बस्तर में सुरक्षाबलों को भारी सफलता, भारत के अंतरिक्ष विज्ञान में बढ़ते कदम, बस्तर की सांस्कृतिक समृद्धि संबंधित आलेख एवं सफलता की कहानियां है। हम सबके राम पत्रिका में अयोध्या धाम, छत्तीसगढ़ से राम का गहरा नाता, सीतामढ़ी और हरचौका, रामगढ़ में रामगिरी, तुरतुरिया, शबरी की नगरी शिवरीनारायण, चंदखुरी माता कौशल्या का प्राचीन मंदिर, सप्त ऋषियों की तपोस्थली सिहावा, छत्तीसगढ़ का प्रयागराज राजिम, तीरथगढ़, मां दतेश्वरी, मां चंद्रहासिनी, बारसूर, चंपारण्य, सिरपुर, मल्हार, खरौद, कुटुमसर की गुफा, इन रास्तों से गुजरे थे श्रीराम तथा अन्य धार्मिक पर्यटन स्थलों की जानकारी का समावेश है।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *