जनता कालोनी सामुदायिक भवन में आयोजित शिविर में कैलाश नगर, लखोली क्षेत्र के वार्डवासी उत्साह से पहुंच दिये 171 आवेदन

शेयर करें...

राजनांदगांव। जन समस्या निवारण पखवाड़ा के तहत नगर निगम द्वारा वार्डो में आयोजित शिविर को अच्छा प्रतिसात मिल रहा है। वार्डवासी अपने मांगों एवं शिकायत को लेकर उत्साह से शिविर में पहंुंच रहे है। आज वार्ड क्रमांक 29, 30, 31 व 36 के लिये जनता कालोनी सामुदायिक भवन में आयोजित शिविर में बड़ी तादात में वार्डवासी पहुंच 171 आवेदन दिये, जिसमें से 60 आवेदन का शिविर में ही निराकरण किया गया तथा 50 से अधिक लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण करा निःशुल्क दवा लेकर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाया।
आज जनता कालोनी शिविर में निराकरण में सफाई के 2 प्रकरण में मठपारा सुलभ शौचालय की सफाई नहीं होने की क्षेत्रवासियों की शिकायत का त्वरित निराकरण कर सफाई कराया गया। इसी प्रकार जनता कालोनी में बाजपेयी किराना के पीछे नाली सफाई कि शिकायत पर सफाई कराकर निराकरण किया गया। साथ ही आधार कार्ड पंजीयन के 27, आयुष्मान कार्ड के 21 व श्रमिक पंजीयन 9 प्रकरणों का त्वरित निराकरण किया गया, जिस पर जनता कालोनी निवासी हरि प्रसाद बाजपेयी ने आधार कार्ड बनने, लखोली के तुगन सोनकर ने आधार अपडेट होने पर तथा संजय नगर के चंदन फिकरे ने आयुष्मान कार्ड बनने व लखोली की मालती सोनकर ने श्रम कार्ड बनने पर सरकार एवं नगर निगम का आभार व्यक्त कर कहा कि वार्ड में ही शिविर आयोजित होने से कम समय में समस्या का निराकरण हुआ।
कलेक्टर संजय अग्रवाल ने आयुक्त अभिषेक गुप्ता के साथ शिविर का जायजा लेकर सभी स्टालो का निरीक्षण किया और उपस्थित वार्डवासियों से रूबरू हो उनके मांगों एवं शिकायतों के संबंध में चर्चा की और कहा कि आपके वार्ड में शासन मंशानुरूप शिविर आयोजित किया गया है, जिसमें बिजली, पानी, सफाई, विद्युत, निर्माण संबंधी समस्या के अलावा आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड, श्रम पंजीयन, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, निराश्रित पेंशन के प्रकरणों का शिविर में निराकरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आप सभी शिविर का लाभ ले और अपने आस पास के वार्डवासियों को भी उनके वार्ड के लिये आयोजित शिविर में लाभ लेने पहुॅचने प्रेरित करें।
कलेक्टर श्री अग्रवाल ने शिविर में आये आवेदनों के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली। उपायुक्त व नोडल अधिकारी मोबिन अली ने बताया कि नये नल कनेक्शन, पानी कम आने, राशन कार्ड मे नाम जोडने व नया बनाने, स्वयं के भूमि पर आवास निर्माण, पट्टा वितरण, स्ट्रीट लाईट लगाने व मरम्मत, साफ-सफाई तथा रोड नाली निर्माण के अलावा स्व रोजगार हेतु ऋण, आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड व श्रम पंजीयन के लिये आवेदन प्राप्त हो रहे है। कलेक्टर ने कहा कि जिन आवेदनों का निराकरण तत्काल होना संभव हो उसका शिविर में ही निराकरण करे तथा शेष आवेदनों में मांग व शिकायत को विभागवार अलग-अलग पंजीबद्ध कर प्राथमिकता के आधार पर यथासंभव निराकरण करें।
आज के शिविर में नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु, वरिष्ठ पार्षद शिव वर्मा सहित संबंधित पार्षद गप्पू सोनकर, पार्षद प्रतिनिधि अरूण दामले व जीवन चतुर्वेदी उपस्थित हुये और वार्डवासियों से शिविर में अधिक से अधिक संख्या में आकर योजनाओं का लाभ लेने की अपील किये। वार्डो के लिये आयोजित शिविर अंतर्गत कल 7 अगस्त को कर्मा भवन बैगापारा लखोली में वार्ड क्रमांक 32, 33, 34 व 35 के लिये तथा 8 अगस्त को वार्ड नं. 39, 40, 41 व 48 के लिये गुरूघासीदास भवन नंदई में प्रातः 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक शिविर आयोजित किये जायेंगे। शिविर में समाज कल्याण अधिकारी भूपेन्द्र वाडेकर, सहायक अभियंता प्रणय मेश्राम, उप अभियंता श्रीमती गरिमा वर्मा, श्रीमती ज्योति साहू, सुश्री आयुषी सिंह, श्री अनूप पाण्डे सहित विभिन्न विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *