यह कैसा नतीजा? अगली कक्षा में पहले दिया प्रवेश, फिर बताया पिछली कक्षा में अनुत्तीर्ण हो!

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789

खैरागढ़. एशिया का इकलौता संगीत विश्वविद्यालय अपने ही विद्यार्थियों को नचाने पर तुला हुआ है. पहले वह जिन विद्यार्थियों को उत्तीर्ण बताते हुए अगली कक्षा में प्रवेश देता है उन्हें ही प्रवेश उपरांत पिछली कक्षा में अनुत्तीर्ण बता देता है. परेशान विद्यार्थियों ने जिला प्रशासन के द्वार खटखटाए हैं.

मामला, एमए प्रथम वर्ष का है. इसके छात्रों को पहले पास बता दिया गया था. सूचना पर उन्होंने अगली कक्षा में प्रवेश भी ले लिया था. फिर जब विद्यार्थियों के हाथों तक अंकसूची पहुँचती है तो वह मायूस हो जाते हैं.

दरअसल, अंकसूची मुताबिक वह अनुत्तीर्ण हैं. इस पर अगली कक्षा में प्रवेश ले चुके विद्यार्थी परेशान हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गुलशन भगत इस स्थित से नाराज हैं.

भगत कहते हैं कि हैरान परेशान विद्यार्थियों को लेकर वह विवि के कार्यालय गए थे. वहाँ निराकरण करने वाला कोई नहीं मिला तो उन्होंने जिला प्रशासन की चौखट पर अपना माथा टेका है.

कलेक्टर ने कुलसचिव को दिए निर्देश

कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा ने समस्या को समझने के बाद कुलसचिव प्रेमकुमार पटेल को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. फिलहाल अतिरिक्त दंडाधिकारी ( एडीएम ) पटेल ही कुलसचिव का दायित्व संभाल रहे हैं.

परेशान छात्रों ने बताया कि प्रबंधन द्वारा लिखित जानकारी अंक सहित उन्हें दी गई थी. इसी आधार पर ही उन्हें अगली कक्षा में प्रवेश दिया गया है लेकिन अंकसूची लेने जाने पर बताया गया कि बारह में से चार विद्यार्थी अनुत्तीर्ण हो गए है.

परीक्षा परिणाम में त्रुटि सुधार की मांग करते हुए उन्होंने कुलसचिव से छात्रहित को देखते हुए न्याय करने का अनुरोध किया है. उत्तर पुस्तिकाओं की फिर से जाँच कराने की बात कहते हुए एडीएम पटेल कहते हैं कि वस्तु स्थिति का परीक्षण कराया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *