रेवाडीह सामुदायिक भवन में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में आवास, नजूल पट्टा, राशन कार्ड, पानी की समस्या संबंधी अनेकों आवेदन

शेयर करें...

राजनांदगांव। वार्डवासियों की समस्या संबंधी आवेदन वार्ड में ही जमा होने तथा आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड, श्रमिक कार्ड शिविर में ही बनने पर वार्डवासी जन समस्या निवारण शिविर के लिये सरकार का आभार व्यक्त कर रहे है। जनसमस्या निवारण पखवाड़ा के तहत निगम द्वारा लगातार प्रतिदिन वार्डो में शिविर आयोजित किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज रेवाडीह स्कूल सामुदायिक भवन में वार्ड नं. 20, 21 व 22 के लिये शिविर आयोजित किया गया। ग्रामीण वार्ड में आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में लोग प्रधानमंत्री आवास, पट्टा सहित पानी, बिजली, रोड, नाली संबंधी समस्या के निराकरण के लिये आवेदन दिये। शिविर में संबंधित वार्ड के पार्षद सहित नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु, वरिष्ठ पार्षद शिव वर्मा उपस्थित होकर वार्डवासियों को अपनी समस्या के निराकरण के लिये आवेदन देने प्रेरित कर रहे है। आज के शिविर में वार्डवासियों ने स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया।
आज रेवाडीह सामुदायिक भवन में वार्ड नं. 20, 21 व 22 के लिये आयोजित शिविर में नल में पानी नहीं आने, राशन कार्ड मे नाम जोड़ने, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वयं के भूमि पर आवास निर्माण करने, पट्टा वितरण, कालोनी में लाईट लगाने तथा सीमेंट रोड व नाली निर्माण संबंधी आवेदन प्राप्त हुये। इसके अलावा श्रमिक कार्ड, आधार कार्ड व आयुष्मान कार्ड के भी 50 से अधिक प्रकरणों का शिविर में ही निराकरण किया गया। मोबाईल मेडिकल यूनिट के माध्यम से 15-20 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा दिया गया।
जन समस्या निवारण शिविर में आकर लोग सरकार को धन्यवाद दे रहे है कि हमारे वार्ड में ही अपनी समस्या के लिये आवेदन लिया जा रहा है, और कुछ समस्या का शिविर में ही निराकरण हो रहा है, जिससे वार्डवासी बिना निगम के चक्कर लगाये काम होने पर प्रसन्नता जाहिर कर रहे है। रेवाडीह निवासी श्रीमती अमीन सिन्हा ने श्रमिक कार्ड पंजीयन, डोमन साहू ने आधर अपडेट होने पर तथा शंकर श्रीवास ने स्वयं के आवास निर्माण की अंतिम किस्त के आवेदन वार्ड में ही देते हुये कहा कि बिना नगर निगम के चक्कर काटे वार्ड में ही समस्या का निराकरण हुआ, सरकार का यह कदम सराहनीय है।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *