लीककांड की चर्चा के बीच पात्रता परीक्षा 23 को

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789

www.nationalert.in

रायपुर। प्रदेश सहित देश में आयोजित होने वाली विभिन्न परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीककांड की चर्चा के बीच शिक्षक पात्रता परीक्षा 23 जून को होगी। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की महती जिम्मेदारी इस परीक्षा को निर्विवाद रूप से संपन्न कराना है।

बताया जाता है कि टीईटी भर्ती चयन प्रक्रिया दो चरणों में होती है। सामाजिक अध्ययन, पर्यावरण अध्ययन, गणित, हिन्दी, शिक्षाशास्त्र, बाल विकास जैसे विषय शामिल होते हैं। दोनों प्रश्न पत्रों को पूर्ण करने परीक्षार्थियों को 2.5 घंटे का समय प्राप्त होता है। गलत अथवा अनुत्तरीत प्रश्न पर किसी तरह का अंक नहीं काटा जाता है।

अभ्यर्थियों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 अंक प्राप्त होगा। प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा से प्राथमिक व उच्चतर प्राथमिक विद्यालयों के लिए शिक्षक चुने जाएंगे। टीईटी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि का उपयोग करना होगा।

सीजीटीईटी एडमिट कार्ड परीक्षा के दिन के लिए एक अनिवार्य दस्तावेज बताया गया है। उम्मीदवारों को इसके बिना परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश की अनुमति नहीं मिल पाएगी। अधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर डाउनलोड सेक्शन से अपनी व्यक्तिगत जानकारी भरकर इसे डाउनलोड करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *