बंबूधाम की ओर से जसोल में कराया गया कन्या भोज

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789

www.nationalert.in

जसोल (बालोतरा)। ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष को मां भटियाणी मंदिर के दर्शन के लिए श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। माजीसा के नाम से प्रसिद्ध राणीसा भटियाणी की प्रतिमा का विशेष पूजन कर उन्हें नए वस्त्र व गहने पहनाए गए। इस अवसर पर विशेष श्रृंगार किया गया। महाआरती का भी आयोजन संपन्न हुआ।

जसोल धाम में विराजित राणीसा भटियाणी को बुआसा, मोतियावाली मां जैसे संबोधन से भी पुकारा जाता है। इन दिनों शुक्ल पक्ष में मां के पावन दरबार में सुबह से देर रात तक मां के दर्शन के लिए दूर-दूर से आए श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आती है।

शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि शनिवार को पूरे उत्साह और उमंग के साथ मोतियावाली मां के भक्तों ने मनाई। इस अवसर पर कन्या भोज का भी आयोजन मंदिर परिसर में हुआ। मंदिर परिसर में ही सवईसिंह जी दाता, लाल बन्ना शाह, खेतला जी, भेरूजी व सातो बायोसा के भी मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना कर प्रसादी चढ़ाई गई। दूर दूर से आए भक्तों ने जसोल वाली मां के दर्शन करते हुए अपने घर परिवार की खुशहाली की कामना की।

अन्न प्रसादम योजना में मिली प्रसादी

मंदिर समिति द्वारा अन्न प्रसादम योजना प्रारंभ की गई है। नवमी तिथि पर इस बार अन्न प्रसादम योजना अंतर्गत प्रसाद वितरण शिव सिंह राठौर माजीसा धाम बंबू जिला चुरू की ओर से कराया गया। भोग लगाकर कन्या पूजन के साथ ही कन्या भोजन का भी आयोजन बंबूधाम की ओर से किया गया।

माजीसा की परम भक्त स्वरूप बाइसा जिन्होंने पिछले 23 वर्षों से अन्न जल त्याग दिया है ने कन्या भोजन में शामिल छोटी छोटी कन्याओं को अपने हाथ से भोजन परोसा गया। कन्या भोजन के बाद जसोल धाम के दर्शन के लिए विभिन्न स्थानों से आए सभी भक्तों को अन्न प्रसादम उपलब्ध करवाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *