ईडी की रेड कहां पड़ी है ? …मातहत को फोन करके अधिकारी ने पूछा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789
www.nationalert.in
छुरिया/राजनांदगांव। क्षेत्र के एक राईस मिलर्स के यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापामार कार्यवाही की खबर है। यह खबर तब फैलना चालू हुई जब मातहत को फोन करके पुलिस अधिकारी ने यह जानना चाहा कि ईडी ने कहां रेड मारी है।

उल्लेखनीय है कि यह राईस मिलर्स छुरिया इलाके का व्यवसायी बताया जाता है। इसकी मिल गैंदाटोला-छुरिया रोड पर बताई गई है। फिलहाल इनका निवास राजनांदगांव के अनुपम नगर इलाके में बताया जाता है।

बिलासपुर-रायपुर की गाड़ियों में पहुंचे थे

मामले में ऐसी चर्चा है कि ईडी के अफसर दो गाड़ियों में पहुंचे थे। इनमें से एक गाड़ी रायपुर पासिंग की थी जबकि दूसरी गाड़ी बिलासपुर पासिंग की थी। फिलहाल जांच जारी बताई गई है। इधर, पुलिस भी सक्रिय हो गई है।

दरअसल, ईडी के राजनांदगांव में पहुंचने की खबर जैसे ही इधर-उधर से होते हुए पुलिस के कानों तक पहुंची विभाग भी सक्रिय हो गया। अधिकारी यह जानने के प्रयास में लग गए कि ईडी ने आज किसको अपनी कार्यवाही के लिए चुना है।

बताया जाता है कि चिचोला क्षेत्र के किन्हीं टिल्लू अग्रवाल के निवास स्थान जो कि अनुपम नगर में स्थित है वहां ईडी की रेड पड़ी है। चूंकि टिल्लू का नाम एक जिम्मेदारी वाले नेता से मिलता जुलता है इस कारण लोगों में उनके यहां ईडी की रेड की खबर उड़ गई थी जो कि सच साबित नहीं हुई।

बहरहाल, ईडी की यह 15 दिनों के भीतर जिले में दूसरी कार्यवाही है। पहले ईडी ने बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल के डोंगरगढ़ स्थित निवास में छापा डाला था। वहां से ईडी ने बहुत से दस्तावेज सहित राईस मिलिंग व्यावसाय से जुड़े ऐसे कागजात बरामद किये थे जो कि कस्टम मिलिंग में हुए कथित घोटाले से संबद्ध बताए जाते हैं। आज की कार्यवाही मनोज अग्रवाल के निवास पर हुई कार्यवाही से जोड़कर देखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *