जोधपुर से जसोलधाम के लिए निकलेगा पैदल यात्रा संघ

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789

जोधपुर.

दिव्या नगर धाम के गादीपति भरत कुमार दाधीच के नेतृत्व में माँ माजीसा की नगरी जसोलधाम के लिए पैदल यात्रा संघ बुधवार को रवाना होगा. मँगलवार को भादो सुदी सातम पर माँ माजीसा के अवतरण दिवस पर जागरण में माँ की जोत प्रज्वलित की जाएगी. इसके दर्शन उपरांत अगले दिन से यात्रा प्रारंभ होगी.

धाम से जुडे़ शक्ति सिंह भाटी, सँजय दाधीच, अरविंद गहलोत बताते हैं कि दिव्या नगर धाम में 10 सितंबर को माँ माजीसा का अवतरण दिवस पूरी श्रद्धा भक्ति के साथ आयोजित है. मँगलवार को भादो सुदी सातम में रात्रि जागरण का कार्यक्रम रखा गया है.

बुधवार को भादो सुदी अष्टमी के अवसर पर प्रात: 6 बजे अखण्ड ज्योत के साथ पैदल यात्रा शुरू होगी. पैदल यात्रियों की सुविधा के लिए चार पडा़व भी तय किए गए हैं.

कहाँ, कौन सा पडा़व . . ?

पैदल यात्री संघ का पहला पडा़व 11 सितंबर को निर्धारित है. बुधवार की शाम 7 बजे तक ग्राम भाँडू पहुँच कर संघ के लिए रात्रि विश्राम रखा गया है.

अगले दिन गुरूवार को ग्राम कल्याणपुर तक संघ में शामिल पदयात्री अपनी यात्रा करेंगे. 12 सितंबर को भी कल्याणपुर तक पहुँच कर सँध्या सात बजे यात्रा विश्राम करने ठहर जाएगी.

पैदल यात्रा संघ का तीसरा पडा़व ग्राम पचपदरा में रखा गया है. शुक्रवार यानिकि 13 सितंबर को पचपदरा शाम 7 बजे के आसपास यात्रा पहुँच जाए ऐसा तय कार्यक्रम मुताबिक निर्धारित है.

चौथा और अँतिम पडा़व दिनांक 14 सितंबर को निर्धारित है. मतलब शनिवार शाम 7 बजे तक जसोल स्थित माँ भटियानी धाम यात्रा पहुँच जाएगी.

शक्ति सिंह भाटी यात्रा के सँबँध में जानकारी देते हुए बताते हैं कि भादो सुदी बारस की तिथि जसोलधाम में ही मनाई जाएगी. 15 सितंबर को उस दिन गादीपति भरत दाधीच बारस की जोत जसोलधाम में ही लेंगे.

बताया जाता है कि पैदल यात्रा में शामिल होने के लिए बडी़ सँख्या में भगत सँपर्क कर रहे हैं. दिव्या नगर धाम, गोकुल जी प्याऊ, सुरपुरा बँधारोड़ मँडोर जोधपुर में यात्रियों के पँजीयन का कार्य अँतिम चरण में पहुँच गया है.

Comments (0)
Add Comment