दार्शनिक शिक्षाविद थे डा.सर्वपल्ली राधाकृष्णन : त्रिपाठी

शेयर करें...

राजनांदगांव। शिक्षक दिवस के अवसर पर 05 सितंबर को शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा महान दार्शनिक शिक्षाविद व पूर्व राष्ट्रपति डा.सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया।
जानकारी देते हुए शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अमित चंद्रवंशी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज के निर्देशानुसार शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा के निर्देशन पर शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष विकास त्रिपाठी की अध्यक्षता में गुरूवार 05 सितंबर को महान दार्शनिक शिक्षाविद व पूर्व राष्ट्रपति डा.सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर शिक्षक दिवस मनाया। शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष विकास त्रिपाठी ने कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए कहा कि प्राचीनकाल से ही गुरू की विशेष पूजा होती आयी है। हमारे संस्कारधानी राजनांदगांव की पावन धरा में जन्में वरिष्ठ साहित्य शिक्षक पदुमलाल पुन्नालाल बख्शी, गजानन माधव मुक्तिबोध और डा.बल्देव प्रसाद मिश्र सहित पंडित किशोरीलाल शुक्ल को याद करते है। शहर कांग्रेस महामंत्री झम्मन देवांगन ने शिक्षाविद डा.सर्वपल्ली राधाकृष्णन को नमन करते हुए कहा डा.सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने कहा था कि मेरे जन्मदिन पर भेंट देना चाहते हो तो आज से शिक्षक दिवस मनाएं और बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दें। इस दौरान प्रमुख रूप से महामंत्री नासिर जिंदरान, हनी ग्रेवाल, बबलू कसार, मुस्तफा जोया, अतुल शर्मा, रमन पटेल सहित कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment