शिक्षा विभाग में हो रहे वेतन घोटाले की हुई वित्त मंत्री ओपी चौधरी से शिकायत

शेयर करें...

राजनांदगांव। शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। औसतन रोज नये-नये प्रकार की अनियमितता इस विभाग में देखने एवं सुनने को मिलते ही रहता है। इसी तारतम्य में फिर एक अजीबो-गरीब मामला आया है, जिसकी शिकायत छत्तीसगढ़ पैरेंट्स ऐसोसिशन के प्रदेश अध्यक्ष क्रिष्टोफर पॉल ने वित्त मंत्री ओपी चौधरी से कर जिम्मेदार अधिकारियों पर कडी कार्यवाही की मांग की है।
श्री पॉल ने बताया कि शासन ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिला बनाया तो स्कूल शिक्षा विभाग ने नए जिले के लिए पद सृजन कर राजनांदगांव शिक्षा अधिकारी कार्यालय से कुछ पद समाप्त कर नए जिले को पद एवं कर्मचारियों व अधिकारियों को हस्तांतरण करने का आदेश दिया था, जिसके परिपालन में जिला शिक्षा अधिकारी ने कुछ पद समाप्त कर पद व कर्मचारियों व अधिकारियों को नवीन जिला खैरागढ़ जाने का फरमान जारी किया, इसके बाद हुआ पैसों का भारी लेन-देन और वे कर्मचारी व अधिकारी आज भी जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पद समाप्त होने के बावजूद, पद विहीन हो पर भी अन्य पदों से अपना वेतन अहरण कर रहे है, जो भारी वित्तीय अनिमित्ता है और जिला शिक्षा अधिकारी उनको वेतन दे रहे है, ऐसा हो रहा है वेतन घोटाला और शासन को भारी वित्तीय क्षति पहुंचाया जा रहा है, जिसके लिए सिर्फ एक व्यक्ति उत्तरदायी है, वह है जिला शिक्षा अधिकारी अभय जयसवाल।
इस प्रकरण की जानकारी विधायक को भी दिया गया था, लेकिन आज पर्यन्त कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुआ, इसकी जानकारी अभय जयसवाल को भी लिखित में दी जा चुकी है, लेकिन जब कोई कार्यवाही नहीं हुई तो अब वित्त मंत्री से कार्यवाही हेतु आवेदन किया गया है।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment