कलेक्टर ने ली कानून व्यवस्था के संबंध में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की बैठक

शेयर करें...

मोहला। कलेक्टर एस. जयवर्धन ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर कानून व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। दीपावली पर्व को ध्यान में रखकर सभी समाज एवं सभी वर्गों को शांतिपूर्व त्यौहार व उत्सव मनाने के लिए सभी शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील किया गया है। सभी थाना प्रभारियों को शांति समिति की बैठक लेकर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने कहा गया है। कलेक्टर ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि कोई भी संदिग्ध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें। अपराधी गतिविधियों में संलिप्त व्यक्तियों पर नियमानुसार कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि अपराधिक एवं गतिविधियों को किसी भी प्रकार का संरक्षण ना देवें।
बैठक में कहा गया कि मेडिकल स्टोर्स में संयुक्त दल का गठन कर संदिग्ध दवाइयां के विक्रय पर कार्रवाई करें। नर्सिंग होम एक्ट के तहत अवैध रूप से क्लिनिक संचालन होने पर संबंधित चिकित्सक के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही करें। महाराष्ट्र सीमावर्ती जिले के सीमा क्षेत्र में सघन जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। इस क्षेत्र में अवैध गतिविधियों के संचालन होने, नशीली दवाइयां एवं शराब के परिवहन होने पर कड़ी कार्रवाई करने की निर्देश दिए गए हैं। अवैध शराब परिवहन, गांजे सहित अन्य नशीली दवाइयां के व्यापार पर कड़ी कार्रवाई करने कहा गया है। सड़कों एवं मुख्य मार्गों पर आवारा पशुओं को हटाने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी घटना की गंभीरता को ध्यान में रखकर तत्काल संज्ञान में लेकर आवश्यक कार्रवाई करने निर्देशित किया गया है। त्योहारों के अवसर पर डीजे संचालक के लिए नियमानुसार अनुमति देने एवं निर्धारित ध्वनि से अधिक ध्वनि होने पर कार्रवाई करने निर्देशित किया गया है।
बैठक में अपर कलेक्टर विजेंद्र सिंह पाटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मयंक गुर्जर, संयुक्त कलेक्टर प्रेमलता चंदेल, एसडीएम मोहला हेमेंद्र भुआर्य, एसडीएम मानपुर अमित नाथ योगी, डिप्टी कलेक्टर अविनाश ठाकुर सहित पुलिस विभाग के थाना प्रभारी उपस्थित थे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment