दुर्गा विसर्जन के लिये विसर्जन कुंड की सफाई, विद्युत व्यवस्था दुरूस्त

शेयर करें...

राजनांदगांव। नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता ने नवरात्रि पर्व में दुर्गा विसर्जन के लिये मूलभूत दायित्वों का निर्वाहन हेतु अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। विसर्जन हेतु मोहारा नदी के पास स्थित विसर्जन कुंड का आज उपायुक्त मोबिन अली एवं कार्यपालन अभियंता यूके रामटेके ने निरीक्षण कर ड्यूटी में लगे अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
दुर्गा विसर्जन के लिये कल से दो दिन अधिकारियों व कर्मचारियों को दायित्व सौंपा गया है। विर्सजन कुंड की सफाई कर पानी भरने का कार्य किया जा रहा है। साथ ही सुचारू विसर्जन के लिये पंडाल लगाया जा रहा है, इसके अलावा मूर्तियों ंके लिये क्रेन की व्यवस्था की जा रही है तथा विसर्जन कुंड के आसपास एवं शहर के सड़कों की विद्युत व्यवस्था दुरूस्त की गयी है। सड़कों के गड्ढो में पेचवर्क किया जा रहा है।
उपायुक्त श्री अली एवं कार्यपालन अभियंता श्री रामटेके ने निरीक्षण के दौरान शहर में समुचित साफ सफाई के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है कि शहर के प्रमुख तालाबों जहां जंवारा विसर्जन किया जायेगा, वहां साफ सफाई करने के निर्देश दिये है। साथ ही शासन के निर्देशानुसार तालाबों में मूर्ति विसर्जन प्रतिबंधित किया गया है। मूर्ति का विसर्जन सिर्फ मोहारा स्थित विसर्जन कुंड में ही किया जायेगा। उन्होंने मंदिरों के आसपास साफ सफाई तथा शहर में विद्युत व्यवस्था दुरूस्त करने कहा है। विसर्जन में लगे सभी अधिकारी-कर्मचारी निर्धरित अवधि में अपने दायित्वों का निर्वाहन करेंगे। किसी भी प्रकार की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करेंगे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment