रास गरबा उत्सव में गूंजी लकी तरार की आवाज, मां शक्ति की आराधना में जमकर नाचे युवा

शेयर करें...

राजनांदगांव। पदमश्री पंडित गोविंद राम निर्मलकर ऑडिटोरियम में हो रहे चार दिवसीय रास गरबा उत्सव में लकी तरार की आवाज ने धूम मचा दी गरबा के रंगारंग आयोजन में उनकी आवाज में युवा लगातार थिरकते रहे। सोमवार को गुजराती पैटर्न पर राज गरबा स्पर्धा का आयोजन हुआ, जिसमें गुजराती थीम पर पवित्रा उपाध्याय ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, वहीं जूनियर ग्रुप में सिद्धि साहू विजेता रही। दोनों ही प्रतिभागियों को संस्था ने पुरस्कृत किया है।
श्री राष्ट्रीय करणी सेना और पद्मावत महिला कल्याण समिति तथा श्री कृष्ण सांस्कृतिक महिला समिति के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित रास गरबा उत्सव के तीसरे दिन गुजराती पैटर्न पर गरबा स्पर्धा का आयोजन किया गया। आयोजन की शुरुआत पूर्व सांसद मधुसूदन यादव के मुख्य आतिथ्य में हुआ। गुजराती पैटर्न में हुए गरबा स्पर्धा में बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। स्पर्धा में पवित्रा उपाध्याय ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, वहीं जूनियर कैटेगरी में सिद्धि साहू विजेता रही, इसके अलावा ओवरऑल गरबा बेस्ट परफॉर्मेंस कैटेगरी में जया पटेल, सुप्रिया खोब्रागढ़े, दीपाली साहू, शारदा अग्रवाल, मुकेश शर्मा, श्रिंजय पटेल, दीपिका दवे को भी पुरस्कृत किया गया है।
मां आदिशक्ति की आराधना के पर्व पर आदि शक्ति थीम पर गरबा स्पर्धा आज आयोजित है, जिसमें केवल बालिका एवं महिलाएं शामिल होंगी। इस थीम में गरबा के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई है। इस थीम के अंतर्गत भगवान के अलग-अलग वेशभूषा में प्रतिभागी दिखेंगे।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment