गाय की मौत : पशुक्रूरता प्रकरण के लिए कलेक्टर-एसपी से फरियाद !

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/9770656789

राजनांदगाँव.

गर्भवती गाय की अकाल मृत्यु से ग्राम उसरीबोड़ में बवाल मच गया है. पशुक्रूरता अधिनियम की कार्रवाई के लिए गाँव के गौसेवक सामने आ गए हैं. इस सँबँध में उन्होंने कलेक्टर – एसपी को आवेदन भी दिया है जिसकी प्रतिलिपि विधानसभा अध्यक्ष को भी प्रेषित की गई है.

इस आवेदन पर कुलजमा 31 लोगों के हस्ताक्षर हैं. गौसेवक ग्रामीणों आवेदन में लिखा है कि गाँव में चोवाराम साहू द्वारा अवैधानिक तरीके से काँजी हाउस चलाया जा रहा है.

ग्रामीण बताते हैं कि बीते एक अक्टूबर को इस काँजी हाउस में एक गर्भवती गाय की मृत्यु हो गई थी. ग्रामीणों के अनुसार गाय भूखी प्यासी थी.

गाय की अकाल मृत्यु की सूचना शासन प्रशासन को नहीं दी गई. इतना ही नहीं चोवाराम साहू ने गाय का पोष्टमार्टम भी नहीं कराया.

ग्रामीण बताते हैं कि पाँच माह के गर्भ सहित गाय के मृत शरीर को ऐसे ही खुले में छोड़ दिया गया. चोवाराम द्वारा नियुक्त व्यक्तियों पर ग्रामीणों ने गौवंश के साथ अत्याचार किए जाने का आरोप लगाया है.

इस सँबँध में ग्रामीणों ने जिला व पुलिस प्रशासन से शिकायत भी की है. उन्होंने 4 अक्तूबर को शिकायत का आवेदन कलेक्टर व एसपी नांदगाँव को सँबोधित करते हुए दिया है.

इस आवेदन की प्रतिलिपि राजनांदगाँव विधायक व विधानसभा अध्यक्ष डा. रमन सिंह को भी दी गई है. अपर कलेक्टर के समझ आवेदन प्रस्तुत करने की टीप सहित सील लगाकर हस्ताक्षर करते हुए पावती दी गई है.

” आवेदन प्राप्त हुआ है. जनपद सीईओ को वह कार्रवाई के लिए अग्रेसित किया गया है.”

  • सीएल मारकंडे
    एडीएम राजनांदगाँव.
Comments (0)
Add Comment