राजस्थान रास गरबा पैटर्न पर थिरकीं संस्कारधानी, बेस्ट गरबा के लिए सुप्रिया और विदिता हुई सम्मानित

शेयर करें...

राजनांदगांव। राजस्थान के रास गरबा पैटर्न पर संस्कारधानी के लोगों ने जमकर गरबा किया। राजपूताना संस्कृति की झलक दिखाते हुए प्रतिभागियों ने जमकर रास गरबा का आनंद उठाया है। रास गरबा में बेस्ट गरबा डांस के लिए सुप्रिया खोब्रागढ़े और बेस्ट गरबा चाइल्ड कैटिगरी में वृद्धि सोनी को सम्मानित किया गया है।
पद्मश्री पंडित गोविंद राम निर्मलकर ऑडिटोरियम में सोमवार से आयोजित चार दिवसीय रास गरबा उत्सव का रंगारंग शुभारंभ किया गया। सर्वप्रथम मां आदिशक्ति की राजपूताना अंदाज में पूजा-अर्चना कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ श्री राष्ट्रीय करणी सेवा के संरक्षक डॉ. रमेश चंद्र भदौरिया ने किया, इस अवसर पर समाज के वरिष्ठ जन भी मौजूद रहे।
नवरात्रि के पर्व पर मां शक्ति की आराधना करते हुए श्री राष्ट्रीय करणी सेना और पद्मावत महिला कल्याण समिति तथा श्री कृष्ण सांस्कृतिक महिला समिति के संयुक्त तत्वाधान में 6 अक्टूबर से लेकर 9 अक्टूबर तक रास गरबा का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन में छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिले से आए कलाकार हिस्सा ले रहे हैं, वही संस्कारधानी के लोग भी बड़ी संख्या में रास गरबा के इस आयोजन में भाग ले रहे हैं। सोमवार को हुए आयोजन में राजस्थानी पैटर्न पर रास गरबा नृत्य किया गया, जिसमें स्वीटी शर्मा, विश्रुति मिश्रा, ईशा राजपूत, पवित्रा उपाध्याय, मनीषा शर्मा, मीरा यादव, रचना मेनन, रश्मि वासनिक को विशेष पुरस्कार दिया गया है। वहीं बेस्ट गरबा डांस के लिए सुप्रिया खोब्रागढ़े और चाइल्ड कैटिगरी में वृद्धि सोनी को सम्मानित किया गया है। कार्यक्रम में बेस्ट ड्रेसअप के लिए मोनिका ठाकुर को भी सम्मानित किया गया है।
आयोजन में बतौर जज के रूप में रास गरबा के लोकप्रिय कलाकार लकी तरार आयोजन में शामिल होंगे। गरबा के दौरान अलग-अलग पैटर्न में भाग ले रहे प्रतिभागियों को वे जज करेंगे। आयोजन से जुड़े श्री राष्ट्रीय करणी सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय बहादुर सिंह ने बताया कि प्रतिभागी अपना रजिस्ट्रेशन एक दिन पूर्व कर सकते हैं, वहीं रास गरबा देखने वाले दर्शकों के लिए भी विशेष व्यवस्थाएं की गई है।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment