मवेशी धर-पकड़ अभियान में निगम की टीम ने हाईवे रोड से 8 मवेशी पकड़े

शेयर करें...

राजनांदगांव। वर्तमान में नवरात्रि का त्यौहार चल रहा है, जिसके कारण शहर में भीड़ का वातावरण निर्मित हो रहा है, किन्तु पशु मालिकों की लापरवाही से मवेशी चौक-चौराहों में घुमते एवं बैठे रहते है, जिससे यातायात बाधित होती है एवं दुर्घटना की संभावना बनी रहती है, जो आमजनों के साथ ही पशुओं के लिये भी घातक है।
क्योंकि दुर्घटना से मवेशी घायल हो जाते है, कई मवेशियों की मृत्यु भी हो जाती है। दुर्घटना से बचाने नगर निगम द्वारा मवेशी धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत आज हाईवे रोड में 8 घुमंतु एवं बैठे मवेशी पकड़कर रेवाडीह कांजी हाउस पहुंचाया गया और कल लखोली, मठपारा नंदई, बसंतपुर रोड से 14 मवेशी पकड़े गये थे।
मवेशियों को पकड़ने कलेक्टर संजय अग्रवाल द्वारा दिये गये निर्देशानुसार निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता ने उपायुक्त मोबिन अली के नेतृत्व में नगर निगम की टीम गठित की है। गठित टीम द्वारा मेवशी धर-पकड़ अभियान चलाकर मवेशी मालिकों को मवेशी बांधकर रखने समझाईश दी जा रही है, समझाईश उपरांत भी कुछ मवेशी मालिक अभी भी मवेशी खुला छोड़ देते है, उन पर अब अर्थदंड अधिरोपित कर मवेशी छोड़ने की कार्यवाही की जाती है।
नगर निगम की घुमन्तु मवेशियों को पकड़ने गठित टीम चौक-चौराहों से घुमन्तु मवेशियों को पकड़ने की कार्यवाही कर रही है। इसी कडी में आज हाईवे रोड, राम दरबार, नया बस स्टैंड, आम्बेडकर चौक, आरके नगर, पाताल भैरवी मंदिर के पास से 8 घुमंतु एवं बैठे मवेशियों को पकड़कर रेवाडीह कांजी हाउस में रखा गया है एवं उन्हें छोड़ने पर 570-570 रूपये संबंधित से अर्थदंड लेकर मवेशी छोड़ा जायेगा।
आयुक्त श्री गुप्ता ने नवरात्रि त्यौहार को देखते हुये दुर्घटना से बचने मवेशी मालिक अपने जानवर को निर्धारित स्थल में बांध कर रखने तथा चौक-चौराहों व सड़कों पर घुमने पशुओं को खुला न छोड़ने की अपील की है। अपालन की स्थिति में मवेशी मालिकों के ऊपर कार्यवाही करते हुये अर्थदंड अधिरोपित किया जायेगा।

(यह खबर टीम नेशन अलर्ट द्वारा संपादित नहीं की गई है. जैसी मिली वैसी प्रकाशित हुई है. अत: नेशन अलर्ट किसी भी तरह की गल्ती के लिए जिम्मेदार नहीं है.)

Comments (0)
Add Comment